नीरज चोपड़ा पुर्तगाल पहुंचे, 10 जून को प्रतियोगिता में भाग लेंगे | Neeraj Chopra arrives in Portugal, will participate in the competition on June 10

नीरज चोपड़ा पुर्तगाल पहुंचे, 10 जून को प्रतियोगिता में भाग लेंगे

नीरज चोपड़ा पुर्तगाल पहुंचे, 10 जून को प्रतियोगिता में भाग लेंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : June 7, 2021/8:25 am IST

नयी दिल्ली, सात जून (भाषा) ओलंपिक की तैयारियों में लगे भारतीय भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा 10 जून को लिस्बन में एक प्रतियोगिता में भाग लेने के लिये पुर्तगाल पहुंच चुके हैं। इससे वह एक साल से भी अधिक समय बाद अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में वापसी करेंगे।

पिछले साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका में तोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने के बाद किसी भी प्रतियोगिता में भाग नहीं लने वाले चोपड़ा रविवार को लिस्बन पहुंचे।

वह 10 जून को लिस्बन विश्वविद्यालय स्टेडियम में मीटिंग सिटी आफ लिस्बन प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।

चोपड़ा के करीबी सूत्रों ने सोमवार को पीटीआई—भाषा को बताया, ”चोपड़ा 10 जून को लिस्बन में एक प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। हम अन्य प्रतियोगिताओं की व्यवस्था करने की भी कोशिश कर रहे हैं जिनमें 22 जून को स्वीडन में होने वाली कार्लस्टैंड ग्रां प्री भी शामिल है। ”

उन्होंने कहा, ”लिस्बन में वह अभ्यास करने के साथ प्रतियोगिताओं में भी भाग ले पाएगा। यह बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि कई देशों में भारतीयों को वहां पहुंचने पर कड़े पृथकवास पर रहना पड़ रहा है। ”

चोपड़ा ने कुछ सप्ताह पहले कहा था कि प्रतियोगिताओं में भाग नहीं ले पाने के कारण उनकी ओलंपिक तैयारियां प्रभावित हो रही है।

यह 23 वर्षीय खिलाड़ी अभ्यास और प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिये पिछले सोमवार को यूरोप रवाना हुआ था। उन्होंने मार्च में पटियाला में इंडियन ग्रां प्री तीन में 88.07 मीटर भाला फेंककर स्वयं के राष्ट्रीय रिकार्ड में सुधार किया था।

चोपड़ा ने दक्षिण अफ्रीका के पोचेफ्सट्रूम में 87.86 मीटर भाला फेंककर ओलंपिक के लिये क्वालीफाई किया था।

भाषा पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers