न्यूजीलैंड ने भारत के चार विकेट निकालकर वापसी की | New Zealand came back after taking four wickets for India

न्यूजीलैंड ने भारत के चार विकेट निकालकर वापसी की

न्यूजीलैंड ने भारत के चार विकेट निकालकर वापसी की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : June 20, 2021/12:48 pm IST

साउथम्पटन, 20 जून (भाषा) न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ने अच्छी तरह से जाल बिछाकर भारत के कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे सहित चार बल्लेबाजों को रविवार को यहां सुबह के सत्र में पवेलियन भेजकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के तीसरे दिन अपनी टीम को वापसी दिलायी।

भारत ने तीसरे दिन लंच तक सात विकेट पर 211 रन बनाये हैं। उसने तीन विकेट पर 146 रन से आगे खेलना शुरू किया और पहले सत्र में 65 रन जोड़े। परिस्थितियां गेंदबाजों के अनुकूल लग रही हैं और ऐसे में 250 रन का स्कोर अच्छा माना जाएगा।

बादल छाये रहने के कारण बल्लेबाजी करना आसान नहीं था। काइल जैमीसन (26 रन देकर तीन), ट्रेंट बोल्ट (46 रन देकर एक) और नील वैगनर (40 रन देकर दो) ने परिस्थितियों का पूरा लाभ उठाया। भारतीय बल्लेबाजों के पास उनकी सीम, स्विंग और शार्ट पिच गेंदों का कोई जवाब नहीं था।

कोहली (142 गेंदों पर 44 रन) अपने कल के स्कोर में एक भी रन नहीं जोड़ पाये। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के उनके साथी जैमीसन ने उन्हें काफी परेशानी में डाला। कोहली ने ऑफ स्टंप से बाहर जाती प्रत्येक गेंद को छोड़ा, लेकिन कीवी टीम ने उनके खिलाफ बहुत अच्छी तरह से जाल बिछाया।

बोल्ट और जैमीसन ने ऑफ स्टंप से बाहर गेंद करना जारी रखा और कोहली भी उनकी रणनीति भांपकर इन गेंदों को छोड़ते रहे। ऐसे में जैमीसन की बेहतरीन लेंथ से की गयी गेंद उनके पैड से टकरायी और अंपायर की उंगली उठ गयी। विराट कोहली ने इस पर डीआरएस भी गंवाया।

ऋषभ पंत (चार) ने 19 गेंद तक कोई रन नहीं बनाया और फिर मिडविकेट पर चौका जड़ा। इसके दो गेंद बाद जैमीसन की कोण लेती गेंद पर उन्होंने ड्राइव करने के प्रयास में तीसरी स्लिप में टॉम लाथम को कैच दे दिया।

कोहली के साथ 61 रन की साझेदारी टूटने के बाद रहाणे (119 गेंदों पर 49 रन) को लग गया था कि रन गति तेज करने की जरूरत है। उन्होंने कुछ अच्छे शॉट खेले। उन्होंने नील वैगनर की गेंद पर गलत टाइमिंग से पुल किया लेकिन बच गये। वैगनर ने फिर शार्ट पिच गेंद की और इस बार उन्होंने स्क्वायर लेग पर लाथम को कैच दे दिया। रहाणे पुल शॉट खेलने के जाल में फंसकर अर्धशतक से चूक गये।

रविचंद्रन अश्विन (27 गेंदों पर 22 रन) ने कुछ उपयोगी रन बनाये लेकिन लंच से ठीक पहले टिम साउदी (64 रन देकर एक) ने उनका विकेट निकाल दिया। लंच के समय रविंद्र जडेजा 15 और इशांत शर्मा दो रन पर खेल रहे थे।

भाषा

पंत नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers