एनडीएमसी और एसडीएमसी के नए महापौर और उप महापौर निर्विरोध निर्वाचित | New mayor and deputy mayor of NDMC and SDMC elected unopposed

एनडीएमसी और एसडीएमसी के नए महापौर और उप महापौर निर्विरोध निर्वाचित

एनडीएमसी और एसडीएमसी के नए महापौर और उप महापौर निर्विरोध निर्वाचित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : June 16, 2021/11:17 am IST

नयी दिल्ली, 16 जून (भाषा) उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) में महापौर पद पर भाजपा उम्मीदवार बुधवार को निर्विरोध निर्वाचित हुए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

वहीं एनडीएमसी में स्थायी समिति के सदस्य भी निर्विरोध चुने गए।

महापौर और उप महापौर पद के लिए भाजपा से क्रमशः राजा इकबाल (जीटीबी वॉर्ड) और अर्चना (होलाम्बी खुर्द) ने नामांकन दाखिल किया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दोनों यहां सिविल सेंटर (निकाय केंद्र) में आयोजित एनडीएमसी सदन सत्र की बैठक में निर्विरोध निर्वाचित हुए।

भाजपा शासित निकाय में महापौर, उप महापौर और एनडीएमसी पैनल के सदस्यों के पद पर नामांकन दाखिल करने की तारीख आठ जून थी।

अधिकारी ने बताया कि एनडीएमसी के पैनल में भाजपा के जोगी राम जैन, विजय भगत और आम आदमी पार्टी के राजीव यादव निर्विरोध निर्वाचित हुए। उन्होंने बताया कि भाजपा के योगेश वर्मा ने दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की सलाहकार परिषद के सदस्य के पद के लिए नामांकन दाखिल किया था और वह निर्विरोध निर्वाचित हुए।

नगर निकाय के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) में भी महापौर और उप महापौर निर्विरोध निर्वाचित हुए।

एसडीएमसी ने बताया था कि सागरपुर पश्चिम वार्ड के मुकेश सूर्यान ने महापौर पद के लिए नामांकन दाखिल किया था। वहीं पवन शर्मा ने उप महापौर के लिए नामांकन दाखिल किया था।

वहीं पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) के नए महापौर और उप महापौर का बुधवार को निर्विरोध निर्वाचित होना तय है।

भाषा स्नेहा देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)