नाइजीरिया में 84 और विद्यार्थियों के अपहरण की नाकाम कोशिश | Nigeria foils attempt to kidnap 84 more pupils

नाइजीरिया में 84 और विद्यार्थियों के अपहरण की नाकाम कोशिश

नाइजीरिया में 84 और विद्यार्थियों के अपहरण की नाकाम कोशिश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : December 20, 2020/11:41 am IST

मैदुगुड़ी (नाइजीरिया),20 दिसंबर (एपी) नाइजीरिया के उत्तर-पश्चिमी प्रांत कतसिना में शनिवार रात को बंदूकधारियों ने 84 और विद्यार्थियों का अपहरण कर लिया लेकिन जल्द ही सुरक्षा बलों ने बंदूकधारियों से मुठभेड़ कर उन्हें छुड़ा लिया। पुलिस ने रविवार को इसकी जानकारी दी।

उल्लेखनीय है कि विद्यार्थियों का अपहरण करने की यह असफल कोशिश 11 दिसंबर को इसी इलाके से अपहृत 344 विद्यार्थियों को छोड़ने के महज दो दिन बाद हुई है जो उत्तरी नाइजीरिया में असुरक्षित हालात को रेखांकित करता है।

पुलिस ने बताया कि शनिवार रात को डुनडुमे में अपहरण की यह घटना हुई जो कंकारा से 64 किलोमीटर दूर है जहां पर स्कूली बच्चों का पूर्व में अपहरण हुआ था।

कतसिना राज्य के पुलिस प्रवक्ता गाम्बो इसा ने रविवार को तड़के बताया कि स्कूली बच्चों का अपहरण करने से पहले अपहरणकर्ता उत्सव मनाने घर जा रहे चार लोगों का भी अपहरण कर चुके थे और गायों की चोरी थी।

उन्होंने बताया कि पुलिस और स्थानीय समुदाय के स्वरक्षा समूह ने इन बच्चों को डकैतों के साथ हुई गोलीबारी के बाद बचाया।

इसा ने बयान में कहा, ‘‘टीम डकैतों को भगाने और उनके कब्जे से 84 अपहृत बच्चों और चोरी की गई 12 गायों को छुड़ाने में कामयाब हुई है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘तलाशी दल घायल डकैतों को पकड़ने या मारे गए अपराधियों के शवों को तलाशने के लिए पूरे इलाके की छानबीन कर रहा है।’’

एपी धीरज नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)