Nine Iranian nationals arrested : अवैध रूप से रहने के आरोप में नौ ईरानी नागरिक गिरफ्तार | Nine Iranian nationals arrested for illegal lying

Nine Iranian nationals arrested : अवैध रूप से रहने के आरोप में नौ ईरानी नागरिक गिरफ्तार

Nine Iranian nationals arrested : अवैध रूप से रहने के आरोप में नौ ईरानी नागरिक गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : July 18, 2021/6:54 am IST

Nine Iranian nationals arrested

चेन्नई, 18 जुलाई (भाषा) चेन्नई में अवैध रूप से रहने के मामले में नौ ईरानी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है और उनके पास से फर्जी आधार कार्ड बरामद किए गए हैं।

सोमालिया के एक नागरिक से जुड़े लूट के मामले में इनमें से तीन लोगों की भूमिका सामने आने के बाद इसका खुलासा हुआ। चेन्नई पुलिस ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि गिरफ्तार लोगों में तीन महिलाएं शामिल हैं और ये सभी नौ लोग यहां नजदीक के कोवलम शहर में एक रिजॉर्ट में रह रहे थे।

इस मामले का खुलासा तब हुआ, जब पुलिस इन तीन लोगों के अपने आप को ‘‘केंद्रीय पुलिस’’ बताकर सोमालिया के नागरिक से 3,800 डॉलर लूटने के मामले की जांच कर रही थी। इन तीनों ने मादक पदार्थ के लिए जांच करने की आड़ में हाल में सोमालिया के नागरिक को लूटा।

सोमालियाई नागरिक (61) यहां आंखों के इलाज के लिए आया था और उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी। पुलिस की टीम ने तीनों द्वारा इस्तेमाल की गयी कार कोवलम में पकड़ी और आगे जांच में पता चला कि इन तीन आरोपियों के अलावा छह अन्य लोग यहां अवैध रूप से रह रहे थे।

विज्ञप्ति में कहा, ‘‘उनके पास बरामद किए आधार कार्ड फर्जी पाए गए।’’ उनके पास यात्रा और उससे संबंधित कोई वैध दस्तावेज नहीं हैं। ऐसा लगता है कि यह गिरोह शहर में तथा उसके आसपास ऐसी ही वारदातों में शामिल रहा है।

भाषा गोला सिम्मी

सिम्मी

 
Flowers