मुंबई में आठ फरवरी से कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या में 36 प्रतिशत की वृद्धि हुई: बीएमसी | Number of patients under treatment for Covid-19 increased by 36 per cent from February 8 in Mumbai: BMC

मुंबई में आठ फरवरी से कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या में 36 प्रतिशत की वृद्धि हुई: बीएमसी

मुंबई में आठ फरवरी से कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या में 36 प्रतिशत की वृद्धि हुई: बीएमसी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : February 22, 2021/11:02 am IST

मुंबई, 22 फरवरी (भाषा) महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बीच मुंबई में आठ फरवरी से उपचाराधीन मरीजों की संख्या में 36.38 प्रतिशत वृद्धि देखी गई है।

बृहन्मुंबई महानगर पालिका ने यह जानकारी दी।

निकाय अधिकारियों ने कहा कि लोगों की लापरवाही, लोकल ट्रेनों में आम जनता को यात्रा करने की अनुमति देना और अन्य वाणिज्यिक गतिविधियों के खुलने से कोविड-19 के मामले बढ़े हैं।

बीएमसी के आंकड़ों के अनुसार, देश की वित्तीय राजधानी में आठ फरवरी को कोविड-19 के 5,335 मरीज उपचाराधीन थे और यह संख्या बढ़कर रविवार को 7,276 हो गई।

गौरतलब है कि आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण के मामलों में वृद्धि की दर का औसत आठ फरवरी को सबसे कम (0.12 प्रतिशत) था और संक्रमण के मामलों के दोगुने होने की दर सर्वाधिक (574 दिन) थी।

वर्तमान में मुंबई में संक्रमण के मामलों की वृद्धि दर 0.20 प्रतिशत है और मामले 346 दिन में दोगुने हो रहे हैं।

आंकड़ों के अनुसार, प्रतिदिन सामने आने वाले मामलों में वृद्धि देखने को मिल रही है लेकिन महामारी से होने वाली मौत की संख्या कम है।

बीएमसी के अधिकारियों के अनुसार रोजाना सामने आने वाले संक्रमण के मामलों में फरवरी के दूसरे सप्ताह से वृद्धि देखने को मिल रही है।

बीएमसी के अतिरिक्त नगर आयुक्त सुरेश ककनी ने कहा कि जैसे ही प्रतिबंधों में ढील दी गई, मॉल, रेस्तरां, पब, क्लब और विवाह आयोजनों तथा अन्य समारोहों में भीड़ बढ़ने लगी जिसके कारण संक्रमण के मामले भी बढ़े।

उन्होंने कहा, “बहुत से लोग ऐसे बर्ताव कर रहे हैं जैसे कोविड-19 का खतरा नहीं है। वह सार्वजनिक स्थलों पर नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।”

भाषा यश माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers