ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए स्वरूप से संक्रमित लोगों की संख्या भारत में 90 हुई | Number of people infected with new form of corona virus found in Britain rises to 90 in India

ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए स्वरूप से संक्रमित लोगों की संख्या भारत में 90 हुई

ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए स्वरूप से संक्रमित लोगों की संख्या भारत में 90 हुई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : January 9, 2021/10:25 am IST

नयी दिल्ली, नौ जनवरी (भाषा) ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए स्वरूप से संक्रमित लोगों की संख्या भारत में 90 से अधिक हो गई है। यह जानकारी शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने दी।

इन 90 मामलों में वे 82 वे मामले भी शामिल हैं, जिनकी घोषणा मंत्रालय ने शुक्रवार तक की थी।

मंत्रालय ने कहा, ‘‘पहली बार ब्रिटेन में सामने आए कोरोना वायरस के नए स्वरूप से संक्रमित कुल लोगों की संख्या अब 90 हो गई है।’’

मंत्रालय ने पहले जानकारी दी थी कि संबंधित राज्य सरकारों ने इन सभी लोगों को कोरोना वायरस के लिए निर्दिष्ट अस्पतालों में पृथक-वास में रखा है।

मंत्रालय ने बताया था कि उनके संपर्क में आए लोगों को भी पृथक-वास में रखा गया है। ऐसे लोगों के साथ यात्रा करने वाले यात्रियों, परिवार के लोगों और अन्य का पता लगाने की व्यापक पहल शुरू की गई है, साथ ही जीनोम सीक्वेंसिंग भी किया जा रहा है।

स्थिति पर नजर रखी जा रही है और ज्यादा निगरानी, कंटेनमेंट, जांच और नमूनों को निर्दिष्ट प्रयोगशालाओं तक भेजने के लिए राज्यों को नियमित सलाह दी जा रही है।

ब्रिटेन में पाया गया कोरोना वायरस का नया स्वरूप डेनमार्क, नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया, इटली, स्वीडन, फ्रांस, स्पेन, स्विट्जरलैंड, जर्मनी, कनाडा, जापान, लेबनान और सिंगापुर सहित कई देशों में मिला है।

भाषा नीरज नीरज दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers