हिंदू राव व उत्तरी नगर निगम द्वारा संचालित अन्य अस्पतालों की नर्स हड़ताल पर | Nurses of Hindu Rao and other hospitals run by Northern Municipal Corporation on strike

हिंदू राव व उत्तरी नगर निगम द्वारा संचालित अन्य अस्पतालों की नर्स हड़ताल पर

हिंदू राव व उत्तरी नगर निगम द्वारा संचालित अन्य अस्पतालों की नर्स हड़ताल पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : November 2, 2020/12:43 pm IST

नयी दिल्ली, दो अक्टूबर (भाषा) हिंदू राव अस्पताल तथा उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा संचालित कुछ अन्य अस्पतालों की सैकड़ों नर्स अगस्त से अक्टूबर के अपने ‘बकाये वेतन’ की मांग को लेकर सोमवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चली गईं।

निगम द्वारा संचालित इस सबसे बड़े अस्पताल की नर्सेज वेलफेयर असोसिएशन (एनडब्ल्यूए) के नेतृत्व में यह हड़ताल हाल ही में संस्थान के रेजिडेंट व वरिष्ठ डॉक्टरों द्वारा हड़ताल के आह्वान के कुछ दिनों बाद हुई है। चिकित्सकों ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा सितंबर तक की उनका वेतन जारी किये जाने के बाद हड़ताल वापस ले ली थी।

एनडब्ल्यूए ने शनिवार को उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर जय प्रकाश को अगस्त से अक्टूबर तक के वेतन के बकाये पर पत्र लिखकर कहा था कि “वह दो नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू करेगा।”

एनडब्ल्यूए की प्रमुख इंदुमति जामवाल ने कहा, “हड़ताल पर जाने के अलावा हमारे पास कोई और विकल्प नहीं बचा है। हमें भी परिवार चलाना है। क्या एनडीएमसी को लगता है कि हम बिना वेतन के काम करते रहेंगे। मरीजों के हित में हम पहले ही तीन महीने बिना वेतन के ऐसा कर चुके हैं।”

उन्होंने कहा कि कस्तूरबा अस्पताल, राजन बाबू क्षयरोग अस्पताल और श्रीमती गिरधारी लाल प्रसुति अस्पताल की नर्सें भी उनकी हड़ताल में शामिल हैं।

उन्होंने दावा किया, “करीब 650 नर्सें हड़ताल पर हैं।”

जामवाल ने कहा, “हमें उम्मीद है कि यह हड़ताल ज्यादा लंबी नहीं चलेगी और हमारे मुद्दों का समाधान होगा।”

भाषा

प्रशांत उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers