ओबामा और स्प्रिंगस्टीन की किताब ‘‘रेनगेड्स’ अक्टूबर में आएगी | Obama and Springsteen's book 'Renegades' to arrive in October

ओबामा और स्प्रिंगस्टीन की किताब ‘‘रेनगेड्स’ अक्टूबर में आएगी

ओबामा और स्प्रिंगस्टीन की किताब ‘‘रेनगेड्स’ अक्टूबर में आएगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : July 22, 2021/11:16 am IST

न्यूयॉर्क, 22 जुलाई (एपी) अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और प्यार से ‘बॉस’ कहे जाने वाले गायक ब्रूस स्प्रिंगस्टीन की दोस्ती में एक नया अध्याय जुड़ रहा है।

“रेनगेड्स : बॉर्न इन द यूएसए” ओबामा और स्प्रिंगस्टीन के बीच शोहरत से लेकर कार और देश तक, कई विषयों पर की गई बातचीत संबंधी पॉडकास्ट “रेनगेड्स” का किताबी संस्करण है।

पेंगुइन रैंडम हाउस और ओबामा की हायर ग्राउंड कंपनी ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि ‘रेनगेड्स’ 26 अक्टूबर को आएगी।

पचास डॉलर कीमत की इस किताब में दुर्लभ तस्वीरें, स्प्रिंगस्टीन के हाथ से लिखे गीतों के बोल और ओबामा के भाषणों के अंश होंगे।

ओबामा ने एक बयान में कहा, “बीते वर्षों में, हमने पाया कि हमारे पास साझा संवेदनशीलता है।”

उन्होंने कहा, “काम को लेकर, परिवार के और अमेरिका के बारे में। अपने खुद के तरीकों में, ब्रूस और मेरी यात्रा समानांतर रही है जो इस देश को समझने की कोशिश कर रहे हैं जिसने हमें इतना कुछ दिया है। इसके लोगों की कहानियों का इतिहास लिखने की कोशिश कर रहे हैं। अर्थ एवं सच्चाई और समुदाय की अपनी व्यक्तिगत खोजों को अमेरिका के परिप्रेक्ष्य में जोड़ने का एक तरीका खोज रहे हैं।’’

किताब के परिचय में, स्प्रिंगस्टीन ने लिखा कि उन्होंने और ओबामा ने ‘‘देश के भाग्य, इसके नागरिकों के भाग्य, और विनाशकारी, बुरी, भ्रष्ट ताकतों के बारे में गंभीर मुद्दों को उठाया था जो इसे पतन की तरफ ले जाना चाहते हैं।”

स्प्रिंगस्टीन ने लिखा, “यह गंभीरता से विचार करने का समय है कि हम क्या बनना चाहते हैं और हम अपने बच्चों के लिए किस तरह का देश छोड़ेंगे।” उन्हें 2016 में ओबामा से ‘मेडल ऑफ फ्रीडम’ मिला था।

स्प्रिंगस्टीन ने कहा कि इन सभी सवालों के जवाब इस पुस्तक में मिलेंगे।

एपी

नेहा मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers