ओडिशा सरकार ने जिलों से कोविड देखभाल केन्द्रों में सुविधाएं बढ़ाने को कहा | Odisha govt asked districts to increase facilities in Covid care centres

ओडिशा सरकार ने जिलों से कोविड देखभाल केन्द्रों में सुविधाएं बढ़ाने को कहा

ओडिशा सरकार ने जिलों से कोविड देखभाल केन्द्रों में सुविधाएं बढ़ाने को कहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : September 16, 2020/5:03 am IST

भुवनेश्वर, 16 सितम्बर (भाषा) ओडिशा सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सभी जिला अधिकारियों से कोविड देखभाल केन्द्रों में सुविधाएं बढ़ानें और कम मरीजों को इलाज के लिए भुवनेश्वर तथा कटक भेजने को कहा है।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के अतिरिक्त मुख्य सचिव पी. के. महापात्रा ने सभी जिला मजिस्ट्रेट-सह कलेक्टर और नगर निगम के आयुक्त को पत्र लिख कर कहा कि स्थानीय अधिकारियों को जिला स्तर पर मौजूद गहन देखभाल इकाई (आईसीयू) और उच्च-निर्भरता इकाई (एचडीयू) में जरूरी उपचार मुहैया कराना चाहिए।

उन्होंने कहा कि उपचार के लिए भुवनेश्वर तथा कटक भेजने का अनुरोध करने वाले मरीजों का समझाया जाना चाहिए और ऐसा करने से रोका जाना चाहिए क्योंकि यात्रा के दौरान उनकी जान को खतरा हो सकता है।

उन्होंने कहा कि शुरुआती इलाज के दौरान ही मरीजों पर अधिक ध्यान दिया जाना चाहिए ताकि उनकी हालत गंभीर ना हो पाए और उन्हें आईसीयू में भर्ती कराए जाने की जरूरत ना पड़े।

इस बीच, सूत्रों ने बताया कि केवल भुवनेश्वर में ही 4,568 लोगों का इलाज चल रही है। राज्य में कुल 32,214 मरीजों का कोरोना वायरस का इलाज चल रहा है।

भाषा

निहारिका शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)