गोवा के खिलाफ पहली जीत दर्ज करना चाहेगी ओडिशा की टीम | Odisha team to register first win against Goa

गोवा के खिलाफ पहली जीत दर्ज करना चाहेगी ओडिशा की टीम

गोवा के खिलाफ पहली जीत दर्ज करना चाहेगी ओडिशा की टीम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : December 11, 2020/12:32 pm IST

बम्बोलिम, 11 दिसंबर। ओडिशा एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सत्र में शनिवार को जब यहां के जीएमसी स्टेडियम में एफसी गोवा के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसके सामने सत्र की पहली जीत दर्ज करने की चुनौती होगी।

अंक तालिका में 10वें स्थान पर काबिज इस टीम को सत्र के चार मैचों में से तीन में हार का सामना करना पड़ा जबकि एक मैच ड्रा रहा। एफसी गोवा 11 टीमों की इस तालिका में छठे स्थान पर है।

कोच स्टुअर्ट ब्रॉक्सटर की ओडिशा एफसी अब तक संघर्ष करती आ रही है। टीम अपने चार मैचों में से तीन मैचों में गोल करने में विफल रही है। इसके अलावा उसने इस सत्र में अब तक एक बार क्लीन शीट हासिल नहीं की है।

एफसी गोवा के स्ट्राइकर इगोर एंगुलो अब तक संयुक्त रूप शीर्ष स्कोरर चल रहे हैं और अब वह ओडिशा की कमजोर रक्षापंक्ति के खिलाफ अपने गोल की संख्या में इजाफा करना चाहेंगे।

बॉक्सटर ने कहा, ‘‘स्ट्राइकर (एंगुलो) गोल कर रहे हैं और यह हमेशा से एक समस्या रहा है। यह जरूरी है कि आप उन्हें बहुत अधिक लय हासिल करने के मौके न दें। हमें लगातार मुस्तैदी बनाए रखना चाहिए और उनसे ठीक से निपटने में सक्षम होना चाहिए। वे बेहतर टीमों में से एक हैं और वे सम्मान के हकदार हैं।”

वहीं दूसरी तरफ जुआन फेरांडो की टीम की नजरें इस सीजन में अपनी पहली क्लीन शीट हासिल करने पर है।

फेरांडो ने कहा, ‘‘हम अभ्यास पर काम कर रहे हैं, इसलिए कुछ चीजों पर नियंत्रण रखना और उसमें सुधार करना महत्वपूर्ण है। हम काम कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा,‘‘ मैं टीम के डिफेंस से बहुत खुश हूं क्योंकि टीम अच्छी है। लेकिन कभी-कभी डिफेंस में तेजी बनाए रखना आवश्यक है। हमें और अधिक आक्रामक होने की आवश्यकता है।’’

गोवा की टीम पिछले सीजन में दो बार ओडिशा से भिड़ी थी और दोनों बार उसने जीत हासिल की थी। गोवा के पास अब शनिवार को भी ओडिशा के खिलाफ जीत का क्रम जारी रखने का मौका होगा।

भाषा आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers