ठाणे के कल्याण स्टेशन पर ट्रेन चालकों की सूझबूझ से बची वृद्ध की जान | Old man's life saved by train drivers at Kalyan station in Thane

ठाणे के कल्याण स्टेशन पर ट्रेन चालकों की सूझबूझ से बची वृद्ध की जान

ठाणे के कल्याण स्टेशन पर ट्रेन चालकों की सूझबूझ से बची वृद्ध की जान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : July 18, 2021/12:26 pm IST

मुंबई, 18 जुलाई (भाषा) कल्याण रेलवे स्टेशन पर रेल की पटरियां पार करते हुए एक वरिष्ठ नागरिक की जान उस क्षण बच गई जब रेलवे के एक अधिकारी द्वारा आगाह किये जाने पर मुंबई-वाराणसी ट्रेन के चालकों ने समय रहते आपातकालीन ब्रेक लगा दिया। मध्य रेलवे ने यह जानकारी दी।

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में स्थित कल्याण रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या चार पर लगभग अपराह्न 12 बजकर 45 मिनट पर ट्रेन चलना शुरू हो गई थी जब यह घटना हुई। मध्य रेलवे की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि हरि शंकर (70) उस समय रेल की पटरी पार कर रहे थे और वह गिर कर ट्रेन के नीचे फंस गए।

चीफ परमानेंट वे निरीक्षक संतोष कुमार ने लोको पायलट एस के प्रधान और सहायक लोको पायलट रवि शंकर जी. को चिल्लाकर आगाह किया। दोनों ट्रेन चालकों ने तत्काल आपातकालीन ब्रेक लगाया और ट्रेन के नीचे से वृद्ध को निकाला।

घटना के बाद मध्य रेलवे ने परामर्श जारी कर लोगों से रेल की पटरी पार न करने का आग्रह किया और चेतावनी दी यह घातक हो सकता है। मध्य रेलवे के महाप्रबन्धक आलोक कंसल ने दोनों ट्रेन चालकों और चीफ परमानेंट वे निरीक्षक को दो-दो हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की। भाषा यश नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)