मिट्टी का टीला ढहने से एक बच्ची, दो महिलाओं की मौत, मुख्यमंत्री ने दुख व्यक्त किया | One girl, two women killed in mud mound collapse, CM expresses grief

मिट्टी का टीला ढहने से एक बच्ची, दो महिलाओं की मौत, मुख्यमंत्री ने दुख व्यक्त किया

मिट्टी का टीला ढहने से एक बच्ची, दो महिलाओं की मौत, मुख्यमंत्री ने दुख व्यक्त किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : February 19, 2021/11:11 am IST

चित्रकूट (उप्र), 19 फरवरी (भाषा) जिले के रैपुरा थाना क्षेत्र में शुक्रवार को बसिंघा गांव में खुदाई करते समय मिट्टी का एक भारी टीला ढह गया, जिसमें दबकर एक बच्ची और दो महिलाओं की मौत हो गई तथा दो अन्य महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गईं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए हादसे में जान गंवाने वाली महिलाओं के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की सहायता देने के निर्देश दिए हैं।

रैपुरा थाने के प्रभारी निरीक्षक सुशील चन्द्र शर्मा ने बताया कि बसिंघा गांव में सटेहता नाला के किनारे शुक्रवार को दोपहर के समय कई महिलाएं और बच्चियां मकान की लिपाई-पुताई के लिए मिट्टी की खुदाई कर रही थीं कि तभी एक भारी टीला ढह गया जिसमें दबकर 12 वर्षीय नीतू, सुनीता (33) और ज्ञाना देवी (30) की मौके पर मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि तीनों शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिए गए हैं।

थाना प्रभारी ने बताया कि इस हादसे में बच्ची देवी (40) और अनुराधा (13) गंभीर रूप से घायल हो गईं, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि हादसे की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी शेषमणि पांडेय, पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे।

उधर, लखनऊ में एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए हुए शोकसंतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और हादसे में जान गंवाने वाली महिलाओं के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान किए जाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि घायल महिलाओं के समुचित उपचार की व्यवस्था की जाए।

भाषा सं जफर नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)