नाबालिग भतीजे को जगह-जगह कथित रूप से जला देने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार | One man arrested for allegedly burning minor nephew in place

नाबालिग भतीजे को जगह-जगह कथित रूप से जला देने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

नाबालिग भतीजे को जगह-जगह कथित रूप से जला देने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : October 16, 2020/3:37 pm IST

औरंगाबाद, 16 अक्टूबर (भाषा) महाराष्ट्र के औरंगाबाद में चीजें खरीदकर बाजार से लौटने के बाद 50 रूपये के खर्च का हिसाब नहीं दे पाने पर 10 साल के भतीजे के चेहरे और पीठ को कथित रूप से जला देने को लेकर शुक्रवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

सतारा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया जिसमें बच्चे के शरीर पर जलने और प्रहार के निशान नजर आये। उसके बाद देररात को मामला दर्ज किया गया।

अधिकारी ने कहा, ‘‘ यहां कंचनवाड़ी में आरोपी के साथ रह रहे इस बच्चे को कुछ सामान खरीदकर लाने के लिए बाजार भेजा गया था और वह लौटने के बाद 50 रूपये के खर्च का हिसाब नहीं दे पाया जिसके बाद उसे इस स्थिति से गुजरना पड़ा। इस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है और बच्चे को महिला एवं बाल विकास विभाग की एक समिति की देखभाल में रखा गया है।’’

अधिकारी के मुताबिक, भादंसं और किशोर न्याय (देखभाल एवं सुरक्षा) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। यह बच्चा अपने पिता के गुजर जाने और माता के दूसरी शादी कर लेने के बाद आरोपी के साथ रह रहा था।

भाषा राजकुमार मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)