केरल विधानसभा में विपक्षी विधायकों ने राज्यपाल के अभिभाषण का बहिष्कार किया | Opposition MLAs boycott Governor's Address in Kerala Assembly

केरल विधानसभा में विपक्षी विधायकों ने राज्यपाल के अभिभाषण का बहिष्कार किया

केरल विधानसभा में विपक्षी विधायकों ने राज्यपाल के अभिभाषण का बहिष्कार किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : January 8, 2021/5:37 am IST

तिरुवनंतपुरम, आठ जनवरी (भाषा) केरल विधानसभा में विपक्षी कांग्रेस नीत यूडीएफ ने शुक्रवार को बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के अभिभाषण का बहिष्कार किया और डॉलर तस्करी मामले में आरोपों से घिरे विधानसभा अध्यक्ष पी. श्रीरामकृष्णन के इस्तीफे की मांग की।

जैसे ही राज्यपाल अभिभाषण देने के लिए आए, तो पोस्टर और बैनर लेकर पहुंचे विपक्षी विधायकों ने मुख्यमंत्री पिनराई विजयन तथा खान के खिलाफ नारे लगाने शुरू कर दिए।

विपक्षी विधायकों की नारेबाजी के बीच राज्यपाल ने ठीक समय पर संबोधन शुरू किया और वाम सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल में उसके प्रदर्शन तथा उपलब्धियों के बारे में बताया।

हालांकि इस बीच नारेबाजी जारी रही तो राज्यपाल ने विपक्षी सदस्यों से से तीन बार अनुरोध किया कि वे उन्हें उनके संवैधानिक कर्तव्य को पूरा करने का मौका दें। हालांकि नारे लगा रहे सदस्यों ने उनकी बात अनसुनी कर दी।

इस पर राज्यपाल ने कहा, ‘‘मैं अपना संवैधानिक कर्तव्य निभा रहा हूं। जब राज्यपाल अपना संवैधानिक कर्तव्य निभा रहे हों तो उम्मीद की जाती है कि इसमें कोई अवरोध खड़ा नहीं किया जाएगा।’’

लेकिन इस बीच विपक्षी नेता रमेश चेन्निथला खड़े हुए और उन्होंने कुछ बोलने की कोशिश की लेकिन राज्यपाल ने उन्हें बोलने की अनुमति नहीं दी।

बाद में प्रदर्शनकारी विधायकों ने सदन से बहिर्गमन किया और बाहर धरने पर बैठ गए।

भाषा

मानसी नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)