भाजपा ने कहा कृषि अध्यादेशों पर भ्रम फैला रहा विपक्ष, मौजूदा मंडी प्रणाली और एमएसपी प्रणाली पर नहीं पड़ेगा असर | Opposition trying to spread confusion over Agriculture Ordinance: Punjab BJP

भाजपा ने कहा कृषि अध्यादेशों पर भ्रम फैला रहा विपक्ष, मौजूदा मंडी प्रणाली और एमएसपी प्रणाली पर नहीं पड़ेगा असर

भाजपा ने कहा कृषि अध्यादेशों पर भ्रम फैला रहा विपक्ष, मौजूदा मंडी प्रणाली और एमएसपी प्रणाली पर नहीं पड़ेगा असर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : September 13, 2020/2:26 pm IST

चंडीगढ़, 13 सितंबर (भाषा) हरियाणा में सत्तारूढ़ भाजपा ने रविवार को विपक्ष पर आरोप लगाया कि वह अपने राजनीतिक हित को लेकर केंद्र के कृषि से जुड़े अध्यादेशों पर भ्रम फैला रहा है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं हरियाणा के पूर्व कृषिमंत्री धनखड़ ने कहा, ‘‘ अपने राजनीतिक हित साधने के लिए विपक्षी नेता भ्रम का माहौल पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। इन अध्यादेशों का असर न तो मौजूदा मंडी प्रणाली पर पड़ेगा और न ही इससे एमएसपी की प्रणाली प्रभावित होगी।’’

read more:नाबालिक से दुष्कर्म का आरोपी युवक गिरफ्तार, नाम छिपाकर सोशल मीडिया से की थी, वीडियो बनाकर ब्लैकमे…

मुख्य विपक्षी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वे किसानों को इस मुद्दे पर भ्रमित करना बंद करें। हाल ही में इन अध्यादेशों के विरोध में भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) और अन्य किसान संगठनों द्वारा कुरुक्षेत्र के पिपली में किए प्रदर्शन के बाद धनखड़ ने तीन सदस्यीय समिति गठित की है, जिसमें भाजपा सांसद धर्मवीर सिंह, ब्रिजेंद्र सिंह और नायब सिंह शामिल हैं। समिति किसानों से बातचीत करेगी।

read more: किसानों की कर्ज माफी को लेकर कमलनाथ ने दी चौहान और सिंधिया को ‘खुली…

उन्होंने किसानों से कहा कि किसान अपनी राय दें और अध्यादेश उनके सुझावों को शामिल करने के बाद ही कानून बनेगा। राज्य के कृषिमंत्री जेपी दलाल ने भी रविवार को कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि किसान नहीं भूले हैं कि कैसे कांग्रेस के शासन में उनकी जमीन कौड़ियों के भाव ली गई।