कोविड-19 के मद्देनजर पश्चिमी दिल्ली के दो बाजारों को बंद करने संबंधी आदेश वापस लिया गया | Order for closure of two West Delhi markets withdrawn in wake of Covid-19

कोविड-19 के मद्देनजर पश्चिमी दिल्ली के दो बाजारों को बंद करने संबंधी आदेश वापस लिया गया

कोविड-19 के मद्देनजर पश्चिमी दिल्ली के दो बाजारों को बंद करने संबंधी आदेश वापस लिया गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : November 23, 2020/6:34 am IST

दइ नयी दिल्ली, 23 नवंबर (भाषा) पश्चिमी दिल्ली के नांगलोई में कोविड-19 के नियमों का पालन न करने पर शाम के दो बाजारों को बंद करने का आदेश जिला प्रशासन द्वारा जारी करने के कुछ घंटों बाद ही वापस ले लिया गया।

अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पश्चिमी दिल्ली जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और एडीएम की ओर से जारी आदेश के अनुसार नांगलोई के पंजाबी बस्ती बाजार और जनता मार्केट को 30 नवंबर तक के लिए बंद कर दिया गया था।

जिले के अधिकारियों, नगर निगम और पुलिस द्वारा रविवार को सीलिंग की कार्रवाई भी की गई थी।

हालांकि, बंद करने के आदेश को कुछ घंटों बाद ही वापस ले लिया गया क्योंकि महामारी के दौरान दिल्ली सरकार द्वारा बाजारों के नियमन का प्रस्ताव केंद्र के पास लंबित है।

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा, “बाजार बंद करने का आदेश इसलिए वापस लिया गया है क्योंकि कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर दिल्ली सरकार द्वारा बाजारों के नियमन का प्रस्ताव केंद्र सरकार के पास लंबित है। जिले के अधिकारी किसी व्यक्ति के विरुद्ध कार्रवाई कर सकते हैं लेकिन पूरे बाजार को सील नहीं कर सकते।”

भाषा यश नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)