ओसाका और जेवरेव यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में | Osaka and Jewarev into quarter-finals of US Open

ओसाका और जेवरेव यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में

ओसाका और जेवरेव यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : September 7, 2020/6:10 am IST

न्यूयार्क, सात सितंबर (भाषा) पूर्व चैंपियन नाओमी ओसाका ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करके यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी जबकि पुरुष वर्ग में पांचवी वरीयता प्राप्त अलेक्सांद्र जेवरेव भी आसान जीत के साथ आगे बढ़ने में सफल रहे।

जापान की चौथी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी और यहां 2018 की चैंपियन ओसाका ने 14वीं वरीय अनेट कोंटावीट को 6-3, 6-4 से पराजित किया। क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला अमेरिका की गैरवरीय शेल्बी रोजर्स से होगा। विश्व में 93वीं रैकिंग की रोजर्स ने छठी वरीयता प्राप्त पेत्रा क्वितोवा को 7-6 (5), 3-6, 7-6 से हराकर उलटफेर किया।

अमेरिका की ही जेनिफर बार्डी ने जर्मनी की 17वीं वरीय एंजेलिक कर्बर को 6-1, 6-4 से शिकस्त देकर पहली बार क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। उनका अगला मुकाबला यूलिया पुतिनसेवा से होगा। कजाखस्तान की इस खिलाड़ी ने आठवीं वरीयता प्राप्त पेट्रा मार्टिच को 6-3, 2-6, 6-4 से हराया।

पुरुष वर्ग में जेवरेव ने अपनी दमदार सर्विस के दम पर पहली बार यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह सुरक्षित की। जेवेरेव ने स्पेन के अलेक्सांद्रो डेविडोविच फोकिना पर 6-2, 6-2, 6-1 से जीत के दौरान 18 ऐस जमाये। वह 2007 में टॉमी हास के बाद यूएस ओपन क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले पहले जर्मन खिलाड़ी हैं।

जेवरेव अगले दौर में क्रोएशिया के 27वें वरीय बोर्ना कोरिच का सामना करेंगे। कोरिच ने आस्ट्रेलिया के जोर्डन थामसन को 7-5, 6-1, 6-3 से हराकर पहली बार ग्रैंडस्लैम क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की।

कनाडा के 12वें वरीय डेनिस शापोवलोव ने सातवीं वरीयता प्राप्त डेविड गोफिन को 6-7 (0), 6-3, 6-4, 6-3 को हराकर पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी।

उनका अगला मुकाबला पाब्लो कारेनो बस्टा से होगा जिन्होंने विश्व के नंबर एक नोवाक जोकोविच को लाइन जज पर गेंद मारने के कारण निष्कासित किये जाने के बाद अंतिम आठ में प्रवेश किया।

भाषा

पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)