गिरोहबंद अपराधियों की 262 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त, इस राज्य की सरकार का बड़ा एक्शन | Over 262 crore properties of gang criminals seized in Uttar Pradesh

गिरोहबंद अपराधियों की 262 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त, इस राज्य की सरकार का बड़ा एक्शन

गिरोहबंद अपराधियों की 262 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त, इस राज्य की सरकार का बड़ा एक्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : September 22, 2020/10:54 am IST

लखनऊ, 22 सितम्बर (भाषा) उत्तर प्रदेश में गिरोहबंद अपराधियों के खिलाफ जारी अभियान के तहत 262 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति जब्त की गई है। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने मंगलवार को बताया कि प्रदेश में गिरोहबंद अपराधियों के खिलाफ बहुत मजबूती से अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पिछले शनिवार तक गैंगस्टर अधिनियम की धारा-14 के तहत गिरोहबंद अपराधियों की 262 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। पिछले एक सप्ताह में ही 66 करोड़ रुपये की संपत्ति भी अलग-अलग जिलों में जब्त की गई है।

read more: राहुल गांधी का मोदी सरकार पर करारा प्रहार, कहा- कृषि-विरोधी नया प्रयास…पूंज…

अवस्थी ने बताया कि पूरे प्रदेश में गैंगस्टर अधिनियम के तहत अब तक 3,112 गिरोह चार्ट बनाए गए हैं और इनमें से 3,110 को जिलाधिकारियों ने अनुमोदित कर दिया है। न्यायालयों में भी गिरोह चार्ट भेजते हुए अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि अधिनियम के तहत चलाए गए अभियान में काफी सफलता मिली है। हर सप्ताह इस अभियान की समीक्षा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के स्तर से की जाती है। अपर मुख्य सचिव ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-11 की बैठक में लखनऊ और कानपुर में कोविड-19 मरीजों के ठीक होने की दर को बेहतर करने के लिए काम करने के निर्देश दिए।

read more: गांगाजल का इस्तेमाल करने वालों में 90 प्रतिशत तक कम हो जाता है कोरो…

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी ने लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई और केजीएमयू में सामान्य ओपीडी शुरू करने के निर्देश देने के साथ-साथ कहा है कि अब लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल को कोविड-19 अस्पताल के रूप में संचालित किया जाए। अवस्थी ने बताया मुख्यमंत्री ने गौतमबुद्ध नगर जिले में प्रस्तावित फिल्म सिटी के लिए यमुना एक्सप्रेस-वे प्राधिकरण द्वारा सोमवार को दिए गए प्रस्ताव को स्वीकार करने का निर्देश भी दिया है।

 

 
Flowers