आज शाम दिल्ली पहुंचेगी ओडिशा से चली ऑक्सीजन एक्सप्रेस, दुर्गापुर से आ रही एक और ट्रेन | Oxygen Express from Odisha to reach Delhi this evening, another train coming from Durgapur

आज शाम दिल्ली पहुंचेगी ओडिशा से चली ऑक्सीजन एक्सप्रेस, दुर्गापुर से आ रही एक और ट्रेन

आज शाम दिल्ली पहुंचेगी ओडिशा से चली ऑक्सीजन एक्सप्रेस, दुर्गापुर से आ रही एक और ट्रेन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : May 3, 2021/10:14 am IST

नयी दिल्ली, तीन मई (भाषा) ओडिशा के अंगुल से दिल्ली के लिये 30.86 टन तरल मेडिकल ऑक्सीजन ला रही ऑक्सीजन एक्सप्रेस के सोमवार शाम यहां पहुंचने की उम्मीद है जबकि पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर से चली एक और ट्रेन अभी रास्ते में है। रेल मंत्रालय ने यह जानकारी दी है।

मंत्रालय ने कहा कि दुर्गापुर से 120 टन तरल मेडिकल ऑक्सीजन ला रही ट्रेन के मंगलवार को दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है।

रेलवे अब तक 76 टैंकरों में करीब 1,125 तरल मेडिकल ऑक्सीजन विभिन्न राज्यों को पहुंचा चुकी है।

मंत्रालय ने कहा कि 20 ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनें पहले ही अपनी यात्रा पूरी कर चुकी हैं। सात और ट्रेनें 27 टैंकरों में करीब 422 टन तरल मेडिकल ऑक्सीजन लेकर अपने-अपने गंतव्यों की ओर जा रही हैं।

मंत्रालय ने कहा, ”जरूरतमंद राज्यों को कम से कम समय में अधिक से अधिक तरल मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति भारतीय रेलवे का लक्ष्य है।”

मंत्रालय के अनुसार, ”दुर्गापुर से 120 टन तरल मेडिकल ऑक्सीजन लेकर चली ऑक्सीजन एक्सप्रेस के चार मई को दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है। ”

अंगुल से चली ऑक्सीजन एक्सप्रेस 60.23 टन तरल मेडिकल ऑक्सीजन लेकर तेलंगाना पहुंचेगी। हरियाणा को अंगुल और राउरकेला से चली ट्रेनों के जरिये करीब 72 टन ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाएगी।

मंत्रालय ने कहा कि गुजरात के हापा से गुड़गांव के लिये 85 टन ऑक्सीजन लेकर चली ऑक्सीजन एक्सप्रेस रास्ते में है।

मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, हरियाणा और दिल्ली के लिये 422.08 टन तरल मेडिकल ऑक्सीजन लेकर चलीं ऑक्सीजन एक्सप्रेस अपने रास्ते में हैं।

ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों के जरिये अब तक विभिन्न राज्यों में कुल 1,125 टन ऑक्सीजन पहुंचाई जा चुकी है, जिसमें से महाराष्ट्र को 174 टन, उत्तर प्रदेश को 430.51 टन, मध्य प्रदेश को 156.96 टन, दिल्ली को 190 टन, हरियाणा को 109.71 टन और तेलंगाना को 63.6 टन ऑक्सीजन पहुंचाई गई है।

भाषा जोहेब नीरज

नीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)