एक सत्र में 50 टूर्नामेंट का आयोजन करेगा पीजीए टूर | PGA Tour to hold 50 tournaments in one session

एक सत्र में 50 टूर्नामेंट का आयोजन करेगा पीजीए टूर

एक सत्र में 50 टूर्नामेंट का आयोजन करेगा पीजीए टूर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : September 3, 2020/4:10 am IST

अटलांटा, तीन सितंबर (एपी) पेशेवर गोल्फ से जुड़े पीजीए टूर ने 2020-21 के लिये अपने कार्यक्रम की घोषणा कर दी है जिसमें वह रिकार्ड 50 टूर्नामेंट का आयोजन करेगा।

यह 1962 के बाद पहला अवसर होगा जबकि पीजीए टूर एक सत्र में 50 टूर्नामेंट आयोजित करेगा जिसमें छह मेजर टूर्नामेंट भी शामिल हैं।

पीजीए टूर के आयुक्त जय मोनाहन ने कहा, ‘‘यह स्वप्निल सत्र है। अगर आप गोल्फ प्रेमी हैं तो यह आपके लिये स्वप्निल सत्र है जिसमें ओलंपिक सहित कई महत्वपूर्ण टूर्नामेंट खेले जाएंगे।’’

कोरोना वायरस के कारण पीजीए टूर तीन महीने तक बंद रहा था। उसने बुधवार को जो नया कार्यक्रम घोषित किया उसमें पांच महीने के अंदर दो मास्टर्स भी शामिल हैं। इसके अलावा इसमें दो यूएस ओपन और डोमिनिक गणराज्य में होने वाला एक टूर्नामेंट शामिल है जो एक सत्र में दो बार खेला जाएगा।

इस नये सत्र की शुरुआत दस सितंबर को कैलिफोर्निया के नापा में होगी जबकि यह अगले साल चार सितंबर को अटलांटा में समाप्त होगा।

इन 50 टूर्नामेंट में तोक्यो ओलंपिक शामिल नहीं है जो कोरोना वायरस के कारण एक साल के लिये स्थगित कर दिया गया था। ओलंपिक खेलों का आयोजन ब्रिटिश ओपन से दो सप्ताह बाद और विश्व गोल्फ चैंपियनशिप से एक सप्ताह पहले होगा।

एपी

पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)