पीएचडीसीसीआई का प्रोत्साहन पैकेज के लिये सरकार को कोविड बांड जारी करने का सुझाव | PHDCCI suggests issuance of covid bonds to government for incentive package

पीएचडीसीसीआई का प्रोत्साहन पैकेज के लिये सरकार को कोविड बांड जारी करने का सुझाव

पीएचडीसीसीआई का प्रोत्साहन पैकेज के लिये सरकार को कोविड बांड जारी करने का सुझाव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : June 11, 2021/10:34 am IST

नयी दिल्ली, 11 जून (भाषा) उद्योग मंडल पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (पीएचडीसीसीआई) ने सरकार को प्रोत्साहन पैकेज के लिए कोष जुटाने के वास्ते विशेष कोविड बांड जारी करने का सुझाव दिया है। चैंबर का मानना है कि इससे आर्थिक वृद्धि को समर्थन मिलेगा।

पीएचडीसीसीआई ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस की वजह से देश में लागू अंकुशों से व्यापार और उद्योग के लिए काफी मुश्किलें पैदा हुई हैं। सरकार को उद्योगों की मदद के लिए आगे बढ़कर कदम उठाने की जरूरत होगी।

चैंबर ने कहा कि अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहन के लिए वित्तीय संसाधन जुटाने के वास्ते विशेष कोविड बांड जारी कर बाजार से कर्ज जुटाने का एक उचित जरिया साबित हो सकता है।

पीएचडीसीसीआई ने कहा कि अर्थव्यवस्था में मांग पैदा करने के लिए जीएसटी दरों में कटौती एक प्रभावी वित्तीय उपाय हो सकता है। इसके अलावा शहरी और ग्रामीण गरीबों को प्रत्यक्ष लाभ अंतरण (डीबीटी) तथा बुनियादी ढांचे के लिए खर्च को पहले ही प्रदान करना इसके अन्य उपाय हो सकते हैं।

चैंबर ने कहा कि दुनियाभर में विभिन्न सरकारों, बैंकों तथा वित्तीय संस्थानों ने संसाधन जुटाने के लिए विशेष बांड जारी करने जैसे नवोन्मेषी उपाय किए हैं।

भाषा अजय

अजय महाबीर

महाबीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers