कोविड-19 की स्थिति पर प्रधानमंत्री मोदी ने यूरोपीय आयोग की अध्यक्ष से की चर्चा | PM Modi discusses covid-19 situation with European Commission Chairman

कोविड-19 की स्थिति पर प्रधानमंत्री मोदी ने यूरोपीय आयोग की अध्यक्ष से की चर्चा

कोविड-19 की स्थिति पर प्रधानमंत्री मोदी ने यूरोपीय आयोग की अध्यक्ष से की चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : May 3, 2021/11:31 am IST

नयी दिल्ली, तीन मई (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूरोपीय आयोग की अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने सोमवार को भारत और यूरोपीय संघ में कोविड-19 की ताजा स्थिति पर विचार विमर्श किया।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि इस दौरान भारत में चल रही कोविड-19 की दूसरी लहर से निपटने के प्रयासों के बारे में दोनों नेताओं के बीच चर्चा हुई।

प्रधानमंत्री मोदी ने कोविड-19 के खिलाफ भारत की जंग में त्वरित सहयोग करने के लिए यूरोपीय संघ और उसके सदस्य देशों की प्रशंसा की।

बयान में कहा गया कि दोनों नेताओं ने इस बात को रेखंकित किया कि पिछले साल जुलाई में हुए शिखर सम्मेलन के बाद भारत और यूरोपीय संघ के सामरिक सहयोग में नयी गति देखने को मिल रही है।

दोनों नेता इस बात पर सहमत हुए कि आठ मई को डिजिटल माध्यम से भारत और यूरोपीय संघ के नेताओं के बीच होने वाली बैठक बहुआयामी संबंध को नयी गति देने का एक अहम मौका होगा।

बयान में कहा गया है, ‘‘भारत-यूरोपीय संघ नेताओं की ईयू+27 प्रारूप में पहली बैठक हो रही है जो भारत-यूरोपीय संघ रणनीतिक साझेदारी को आगे मजबूती प्रदान करने के लिए दोनों पक्षों के साझा उद्देश्यों को दर्शाती है।’’

बाद में प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘‘यूरोपीय संघ की प्रमुख उर्सुला वॉन डेर लेयेन से बात की और कोविड-19 के खिलाफ भारत की लड़ाई में सहयोग और समर्थन देने के लिए उन्हें धन्यवाद किया। आठ मई को भारत और यूरोपीय संघ के नेताओं की बैठक के बारे में उनसे चर्चा की। मुझे पूरा भरोसा है कि यह बैठक हमारे सामरिक सहयोग को नयी गति देगी।’’

भाषा ब्रजेन्द्र

ब्रजेन्द्र मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)