देव दीपावली में शामिल होने वाराणसी जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, वाराणसी-प्रयागराज के बीच 6 लेन रोड का करेंगे उद्घाटन | PM Modi to attend Dev Deepavali in Varanasi on Monday

देव दीपावली में शामिल होने वाराणसी जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, वाराणसी-प्रयागराज के बीच 6 लेन रोड का करेंगे उद्घाटन

देव दीपावली में शामिल होने वाराणसी जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, वाराणसी-प्रयागराज के बीच 6 लेन रोड का करेंगे उद्घाटन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : November 28, 2020/4:18 pm IST

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे और वाराणसी तथा प्रयागराज के बीच छह लेन वाले राष्ट्रीय राजमार्ग का उद्घाटन करेंगे। वह वहां देव दीपावली में भी हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की तरफ से शनिवार को जारी बयान में कहा गया कि मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर कोरीडोर परियोजना स्थल का दौरा करेंगे और सारनाथ पुरातत्व स्थल भी जाएंगे।

Read More: मेडिकल बुलेटिनः प्रदेश में आज 1634 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, 13 संक्रमितों की मौत

इसमें बताया गया कि एनएच- 19 के 73 किलोमीटर लंबे हिस्से का चौड़ीकरण किया गया है और उसे 2447 करोड़ रुपये की लागत से छह लेन का बनाया गया है जिससे प्रयागराज और वाराणसी के बीच यात्रा समय में एक घंटे की कटौती होगी। बयान में कहा गया है कि वाराणसी में देव दीपावली विश्व प्रसिद्ध रोशनी का पर्व बन गया है और यह कार्तिक महीने की ‘पूर्णिमा’ को मनाया जाता है।

Read More: देवर ने अपने दोस्त के साथ मिलकर लूट ली तलाकशुदा भाभी की इज्जत, डेढ़ साल बाद हुआ गिरफ्तार

इसमें कहा गया कि प्रधानमंत्री वाराणसी के राजघाट पर दीया जलाकर त्योहार की शुरुआत करेंगे जिसके बाद गंगा नदी के दोनों किनारों पर 11 लाख दीये जलाए जाएंगे। वह सारनाथ पुरातत्व स्थल पर ‘लाइट एंड साउंड’ शो भी देखेंगे जिसका उद्घाटन उन्होंने इस महीने की शुरुआत में किया था।

Read More: सरकारी कर्मचारियों को शिवराज सरकार की बड़ी सौगात, विशेष नगद पैकेज का किया ऐलान

 
Flowers