प्रधानमंत्री पहुंचे शीशगंज गुरुद्वारा, गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व पर उन्हें नमन किया | PM arrives at Shishganj Gurudwara, bows to Guru Teg Bahadur on his 400th Prakash Parv

प्रधानमंत्री पहुंचे शीशगंज गुरुद्वारा, गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व पर उन्हें नमन किया

प्रधानमंत्री पहुंचे शीशगंज गुरुद्वारा, गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व पर उन्हें नमन किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : May 1, 2021/3:16 am IST

नयी दिल्ली, एक मई (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को नौवें सिख गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व (जन्म उत्सव) पर राजधानी दिल्ली स्थित शीशगंज गुरुद्वारा पहुंचे और माथा टेककर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

प्रधानमंत्री कार्यालय के सूत्रों के मुताबिक, मोदी जिस समय गुरुद्वारा गए, उस समय सड़कों पर किसी तरह का पुलिस बंदोबस्त नहीं किया गया था और आम लोगों की सुविधा को देखते हुए ना ही अवरोधक लगाए गए थे।

मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘श्री गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व के विशेष अवसर पर मैं उन्हें नमन करता हूं। पिछड़ों की सेवा करने के प्रयासों और अपने साहस के लिए दुनिया भर में उनका सम्मान है। उन्होंने अन्याय और अत्याचार के खिलाफ झुकने से इंकार कर दिया था। उनका सर्वोच्च बलिदान कई लोगों को मजबूती और प्रेरणा देता है।’’

केंद्र सरकार ने पिछले साल गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व को धूमधाम के साथ मनाने का फैसला किया था। इस सिलसिले में प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में गठित उच्च स्तरीय समिति की पिछले दिनों एक बैठक भी हुई थी।

इस बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा था कि गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाशोत्सव का अवसर एक राष्ट्रीय कर्तव्य है।

भाषा ब्रजेन्द्र

ब्रजेन्द्र सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)