दक्षिणेश्वर तक कोलकाता मेट्रो के विस्तार का प्रधानमंत्री करेंगे सोमवार को उद्घाटन | PM to inaugurate Kolkata Metro expansion to Daksheshwar on Monday

दक्षिणेश्वर तक कोलकाता मेट्रो के विस्तार का प्रधानमंत्री करेंगे सोमवार को उद्घाटन

दक्षिणेश्वर तक कोलकाता मेट्रो के विस्तार का प्रधानमंत्री करेंगे सोमवार को उद्घाटन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : February 21, 2021/10:06 am IST

कोलकाता, 21 फरवरी (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर तक जाने वाली कोलकाता मेट्रो की उत्तर-दक्षिण लाइन के विस्तार का उद्घाटन करेंगे । एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी ।

कोलकाता मेट्रो की प्रवक्ता इंद्राणी बनर्जी ने बताया कि प्रधानमंत्री हुगली जिले में एक कार्यक्रम से नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर के लिये मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखायेंगे ।

उन्होंने बताया कि यह उद्घाटन कार्यक्रम सोमवार को दोपहर बाद निर्धारित है और 4.1 किलोमीटर लंबे इस मार्ग पर ट्रेनों के परिचालन के बाद नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर के बीच हजारों लोगों को फायदा होगा ।

मेट्रो रेल के उत्तर दक्षिण लाइन के विस्तार के बाद नियमित यात्रियों के अलावा दक्षिणेश्वर काली मंदिर के दर्शन के इच्छुक श्रद्धालुओं को तेजी से और प्रदूषण मुक्त यात्रा करने की सुविधा मिलेगी।

मेट्रो अधिकारी ने बताया कि दक्षिण की तरफ कवि सुभाष स्टेशन के यात्रियों को दक्षिणेश्वर तक की 31 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करने में अब केवल एक घंटे से कुछ अधिक समय लगेगा।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री का हुगली के डनलप मैदान में एक जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है।

भाषा रंजन रंजन दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)