पीएमसी बैंक घोटाले पर कार्रवाई, ED ने इस विधायक के 5 ठिकानों पर मारा छापा | PMC bank scam case: Enforcement Directorate raids premises linked to Maharashtra MLA

पीएमसी बैंक घोटाले पर कार्रवाई, ED ने इस विधायक के 5 ठिकानों पर मारा छापा

पीएमसी बैंक घोटाले पर कार्रवाई, ED ने इस विधायक के 5 ठिकानों पर मारा छापा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : January 22, 2021/11:29 am IST

नयी दिल्ली, 22 जनवरी (भाषा) प्रवर्तन निदेशालय ने पीएमसी बैंक के 4,300 करोड़ रुपये के कथित घोटाले से संबंधित धन शोधन के मामले में महाराष्ट्र के एक विधायक से जुड़े कुछ परिसरों पर शुक्रवार को छापा मारा। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बहुजन विकास अघाड़ी (बीवीए) प्रमुख और विधायक हितेन्द्र ठाकुर द्वारा प्रोमोटेड विवा ग्रुप के पालघर जिले के वसई-विरार इलाके में स्थित पांच परिसरों की तलाशी ली जा रही है।

read more: प्रथम चरण के परीक्षणों के नतीजों से कोवैक्सीन के सुरक्षित होने का पता चलता है…

सूत्रों ने बताया कि मुंबई में भी कुछ परिसरों की तलाशी ली जा रही है। उन्होंने बताया कि मामले में आरोपी कंपनी एचडीआईएल और कुछ अन्य द्वारा विवा ग्रुप को दिया गया धन एजेंसी की जांच के दायरे में है और इस कथित संबंध को साबित करने के लक्ष्य से साक्ष्य एकत्र करने के लिए छापा मारा गया है।

read more: जन्म के समय लिंगानुपात में 16 प्वाइंट का सुधार: स्मृति ईरानी

ठाकुर की पार्टी में तीन विधायक हैं और उन्होंने शिवसेना प्रमुख व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे नीत महा विकास अघाड़ी सरकार को अपना समर्थन दिया हुआ है। ठाकुर के अलावा उनके बेटे क्षितिज ठाकुर नालासोपोरा से और राजेश पाटिल बोईसर सीट से विधायक हैं। महा विकास अघाड़ी गठबंधन में राकांपा और कांग्रेस भी शामिल हैं। ईडी इससे पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत से भी पूछताछ कर चुका है। वर्षा राउत पर मामले के एक अन्य आरोपी प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी राउत से बिना ब्याज के 55 लाख रुपये का कथित ऋण लेने का संदेह है।