पाक ने अमेरिकी ब्लॉगर सिंथिया रिची को 15 दिनों के अंदर देश छोड़ कर जाने कहा | Pak tells Us blogger Cynthia Ritchie to leave the country within 15 days

पाक ने अमेरिकी ब्लॉगर सिंथिया रिची को 15 दिनों के अंदर देश छोड़ कर जाने कहा

पाक ने अमेरिकी ब्लॉगर सिंथिया रिची को 15 दिनों के अंदर देश छोड़ कर जाने कहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : September 2, 2020/6:50 pm IST

इस्लामाबाद।  पाकिस्तान ने विवादास्पद अमेरिकी ब्लॉगर सिंथिया रिची की वीजा अवधि बढ़ाने की अर्जी बुधवार को खारिज कर दी और उन्हें 15 दिनों के अंदर देश छोड़ कर जाने का निर्देश दिया।

पढ़ें- सुरक्षा परिषद में भारतीयों को प्रतिबंधित सूची में डलवाने की पाक की कोशिश नाकाम

इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने देश में उनके ठहरने की स्थिति के बारे में अधिकारियों से एक अंतिम फैसला करने को कहा, जिसके बाद पाकिस्तानी गृह मंत्रालय ने यह फैसला लिया। ‘रेडियो पाकिस्तान’ की खबर के मुताबिक मंत्रालय ने रिची को 15 दिनों के अंदर देश छोड़ कर जाने को कहा है क्योंकि उनका वीजा नहीं बढ़ाया गया है।

पढ़ें- एससीओ की बैठक में शामिल होने के लिए रक्षा मंत्री रूस पहुंचे

उल्लेखनीय है कि उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर करके एक याचिकाकर्ता इफ्तिखार अहमद ने कहा था कि रिची एक विदेशी नागिरक हैं और पाकिस्तान में बगैर वैध वीजा के रह रही हैं। उन्होंने रिची को स्वदेश भेजने की भी मांग की थी।

पढ़ें- अमेरिका ने अंतरराष्ट्रीय न्यायाधिकरण की अभियोजक पर प्रतिबंध लगाया

रिची ने जून में अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो क्लिप पोस्ट करके आरोप लगाया था कि पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक ने उनसे बलात्कार किया था। रिची ने साथ ही, पूर्व प्रधानमंत्री युसूफ रजा गिलानी और एक अन्य पूर्व मंत्री पर आरोप लगाया था कि दोनों ने 2011 उनके साथ मारपीट की।

 

 
Flowers