पाकिस्तान ने भारत को कोरोना से लड़ने के लिये राहत सामग्री देने की पेशकश दोहराई | Pakistan reiterates offer to provide relief material to India to fight corona

पाकिस्तान ने भारत को कोरोना से लड़ने के लिये राहत सामग्री देने की पेशकश दोहराई

पाकिस्तान ने भारत को कोरोना से लड़ने के लिये राहत सामग्री देने की पेशकश दोहराई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : April 29, 2021/6:32 pm IST

इस्लामाबाद, 29 अप्रैल ( भाषा) पाकिस्तान ने कोरोना वायरस संक्रमण के संकट से जूझ रहे भारत को राहत सामग्री देने की अपनी पेशकश दोहराते हुए कहा है कि दोनों देश महामारी से पैदा हुई चुनौतियों का सामना करने में भविष्य में आपसी सहयोग के तरीके तलाश सकते हैं ।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जाहिद हफीज चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान भारत को तुरंत वेंटिलेटर, डिजिटल एक्स रे मशीन, पीपीई किट और संबंधित सामग्री भेजने को तैयार है ।

उन्होंने कहा ,‘‘ पाकिस्तान और भारत के संबंधित अधिकारी महामारी से पैदा हुई चुनौतियों का भविष्य में मिलकर सामना करने के संभावित तरीके तलाश सकते हैं । हम उम्मीद करते हैं कि भारत के लोगों को जल्दी इस महामारी से राहत मिले ।’’

उन्होंने यह भी कहा कि भारत सरकार को महामारी के मद्देनजर कश्मीरी नेताओं और सभी कश्मीरी बंदियों को तुरंत जेल से रिहा करना चाहिये ।

पिछले सप्ताह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के साथ एकजुटता जाहिर करते हुए कहा था कि मानवता पर आये इस वैश्विक संकट का मिलकर सामना करना चाहिये।

भाषा

मोना रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)