पंढरपुर विस उपचुनाव : राकांपा ने शुरुआती बढ़त बनायी | Pandharpur Vis by-election: NCP takes early lead

पंढरपुर विस उपचुनाव : राकांपा ने शुरुआती बढ़त बनायी

पंढरपुर विस उपचुनाव : राकांपा ने शुरुआती बढ़त बनायी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : May 2, 2021/5:40 am IST

पुणे, दो मई (भाषा) महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में पंढरपुर-मंगलवेढ़ा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए मतगणना में रविवार सुबह शुरुआती रुझानों में सत्तारूढ़ राकांपा विपक्षी दल भाजपा से आगे चल रही है।

जिले के एक निर्वाचन अधिकारी ने बताया, ‘‘चौथे चरण की मतगणना के अंत में भाजपा के समाधान अवताडे को 11,303 मत मिले जबकि राकांपा के भागीरथ भालके को 11,941 मत मिले यानी कि वह 638 मतों से आगे हैं।’’

उपचुनाव में राकांपा और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला है। राकांपा विधायक भारत भालके की गत वर्ष नवंबर में कोविड-19 के कारण मौत होने से इस सीट पर उपचुनाव कराने की आवश्यकता पड़ी।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने दिवंगत विधायक के बेटे भागीरथ भालके को प्रत्याशी बनाया जबकि भाजपा ने समाधान अवताडे को प्रत्याशी बनाया जिन्होंने निर्दलीय के तौर पर 2019 का विधानसभा चुनाव लड़ा था और 2014 में शिवसेना के टिकट पर चुनाव लड़ा था।

राजनीतिक पर्यवेक्षकों का मानना है कि यह उपचुनाव महा विकास आघाडी (एमवीए) के सहयोगी शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस की लोकप्रियता की परीक्षा होगी।

सोलापुर के जिलाधीश मिलिंद शमभरकर ने बताया कि मतगणना के दौरान कोविड-19 संबंधी सभी सुरक्षा नियमों और दिशा निर्देशों का पालन किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि धारा 144 लागू है और मतगणना केंद्रों के बाहर कोई विजयी समारोह की अनुमति नहीं दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि मतगणना केंद्रों के बाहर पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

भाषा गोला मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers