ब्रिटेन और भारत के बीच यात्री विमानों की उड़ाने दोबारा शुरू हुईं | Passenger planes resumed flights between Britain and India

ब्रिटेन और भारत के बीच यात्री विमानों की उड़ाने दोबारा शुरू हुईं

ब्रिटेन और भारत के बीच यात्री विमानों की उड़ाने दोबारा शुरू हुईं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : January 8, 2021/12:42 pm IST

नयी दिल्ली, आठ जनवरी (भाषा) ब्रिटेन से भारत के लिए सीमित संख्या में यात्री उड़ानों का परिचालन 16 दिनों तक स्थगित रहने के बाद शुक्रवार से दोबारा बहाल कर दिया गया। दोनों देशों के बीच उड़ानें ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया प्रकार (स्ट्रेन) मिलने के बाद रोक दी गई थी।

जेनस्ट्रिंग डायग्नोस्टिक सेंटर की संस्थापक गौरी अग्रवाल ने बताया कि लंदन से पहला विमान (उड़ान संख्या एआई112) को शुक्रवार को 256 यात्रियों के साथ दिल्ली पहुंचा। इस उड़ान का परिचालन एअर इंडिया ने किया।

उल्लेखनीय है कि जेनस्ट्रिंग डायग्नोस्टिक सेंटर के जिम्मे दिल्ली हवाई अड्डे पर सभी यात्रियों की कोविड-19 जांच है।

उन्होंने बताया कि विस्तार का विमान 291 यात्रियों को लंदन से लेकर शनिवार को दिल्ली पहंचेगा जबकि दो विमान – एक एअर इंडिया का और दूसरा ब्रिटिश एयरवेज- रविवार को कुल 481 यात्रियों के साथ दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरेंगे।

अग्रवाल ने रेखांकित किया कि शुक्रवार को सुबह साढ़े दस बजे ब्रिटेन से दिल्ली के लिए एकमात्र विमान (उड़ान संख्या एआई112) उतरा।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इस महीने के शुरुआत में बताया था कि आठ जनवरी से 23 जनवरी तक ब्रिटेन और भारत के बीच सप्ताह में केवल 30 उड़ानों का परिचालन किया जाएग जिनमें से 15-15 उड़ानें ब्रिटिश और भारतीय विमानन कंपनियों की होगीं।

भारत ने ब्रिटेन में कोरोना वायरस का प्रकार (स्ट्रेन) मिलने के बाद दोनों देशों के बीच 23 दिसंबर से सात जनवरी तक सभी यात्री विमानों की उड़ाने स्थगित कर दी थी।

भाषा धीरज माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers