पटवारी और कांस्टेबल रिश्वत लेते गिरफ्तार, फरार थानाधिकारी की तलाश जारी | Patwari and constable arrested for accepting bribe, search underway for absconding police officer

पटवारी और कांस्टेबल रिश्वत लेते गिरफ्तार, फरार थानाधिकारी की तलाश जारी

पटवारी और कांस्टेबल रिश्वत लेते गिरफ्तार, फरार थानाधिकारी की तलाश जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : June 7, 2021/1:17 pm IST

जयपुर, सात जून (भाषा) भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने सोमवार को दो अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई कर उदयपुर में एक पटवारी और बांसवाड़ा में एक कांस्टेबल को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। वहीं, रिश्वत मामले में फरार एक थानाधिकारी की तलाश की जा रही है।

ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि उदयपुर के सिसारमा हल्का के पटवारी सौरभ गर्ग ने एक व्यक्ति के कृषि भूखण्ड पर निर्माणाधीन मकान के काम को रुकवा दिया और काम शुरू कराने के लिए तीन लाख रुपये की रिश्वत मांगी।

उन्होंने बताया कि शिकायत के सत्यापन के बाद आज आरोपी पटवारी को परिवादी से 75 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपी पटवारी परिवादी से पूर्व में दो लाख 25 हजार रुपये की रिश्वत प्राप्त कर चुका था।

उन्होंने बताया कि एक अन्य कार्यवाही में ब्यूरो के दल ने बांसवाड़ा के पाटन थाने में तैनात कांस्टेबल लालशंकर को उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह एक व्यक्ति से उसके विरुद्ध एक मामले में कोई कार्रवाई न करने के एवज में पांच हजार रुपये की रिश्वत ले रहा था।

अधिकारी ने बताया कि आरोपी कांस्टेबल ने परिवादी से उसके खिलाफ कार्यवाही न करने के एवज में स्वयं के लिए 10 हजार रुपये और थानाधिकारी सुभाष परमार के लिए 25 हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी।

उन्होंने बताया कि पाटन थानाधिकारी सुभाष परमार ब्यूरो की कार्रवाई की भनक लगने पर मौके से फरार हो गया जिसकी तलाश की जा रही है।

अधिकारी ने कहा कि आरोपियों के निवास एवं अन्य ठिकानों की तलाशी जारी है और उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

भाषा कुंज पृथ्वी

नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers