बेंगलुरू ड्रग मामले में गिरफ्तार लोगों का बाल परीक्षण कराया गया | People arrested in Bengaluru drug case under child trial

बेंगलुरू ड्रग मामले में गिरफ्तार लोगों का बाल परीक्षण कराया गया

बेंगलुरू ड्रग मामले में गिरफ्तार लोगों का बाल परीक्षण कराया गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : October 2, 2020/1:43 pm IST

बेंगलुरु, दो अक्टूबर (भाषा) बेंगलुरु में कन्नड़ फिल्मी सितारों समेत मशहूर हस्तियों के बीच ड्रग लेने की जांच के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार की गई हस्तियों के सिर के बाल की जांच यह जानने के लिए कराई कि उन्होंने मादक पदार्थ लिए हैं या नहीं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अन्य प्रकार के सबूत इकट्ठा करने के साथ साथ पुलिस ने इस मामले में अपना पक्ष मजबूत करने के लिए पहली बार बाल की जांच कराई। अगस्त से इस मामले में फिल्मी कलाकार, रेव पार्टी आयोजक, रियल एस्टेट कारोबारी और अफ्रीकी ड्रग तस्कर गिरफ्तार किये गये हैं।

बाद में केंद्रीय अपराध शाखा पुलिस ने मादक पदार्थ की तस्करी एवं सेवन के इस गोरखधंधे पर अपनी कार्रवाई की और अबतक उसने कम से कम 15 लोगों को गिरफ्तार किया है।

बेंगलुरु के संयुक्त पुलिस आयुक्त संदीप पाटिल ने कहा, ‘‘ यह पहली बार है कि अतिरिक्त सबूत के लिए बाल परीक्षण किया जा रहा है। वैसे तो पहले से ही हमारे पास तकनीकी डेटा, प्रत्यक्षदर्शी, मोबाइल फोन विश्लेषण और जब्त सामान के रूप में सबूत हैं। ’’

उन्होंने कहा कि जांच सही रास्त पर जल रही है तथा बाल परीक्षण बस अतिरिक्त सबूत के लिए है क्योंकि यह मामला अकेले बाल के सबूत पर नहीं टिक पाएगा।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब किसी व्यक्ति पर मादक पदार्थ के सेवन का संदेह होता है, तब उसकी पुष्टि के लिए उस का केश कूप परीक्षण कराया जाता है।

भाषा राजकुमार शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)