जेल में बंद रैप कलाकार के समर्थन में स्पेन में सड़कों पर उतरे लोग | People take to streets in Spain in support of jailed rap artist

जेल में बंद रैप कलाकार के समर्थन में स्पेन में सड़कों पर उतरे लोग

जेल में बंद रैप कलाकार के समर्थन में स्पेन में सड़कों पर उतरे लोग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : February 22, 2021/3:52 pm IST

बार्सिलोना (स्पेन), 22 फरवरी (एपी) अपने संगीत के माध्यम से आतंकवादी हिंसा की प्रशंसा करने और स्पेन में राजशाही का अपमान करने के आरोप में जेल में बंद एक रैप कलाकार के समर्थन में दक्षिणी यूरोपीय देश में इस हफ्ते हजारों लोग सड़कों पर उतर आए।

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के बैनर तले स्पेन के कई नागरिकों ने एक कलाकार को उसके संगीत एवं ट्वीट के लिए जेल में बंद करने पर कड़ी आपत्ति जताई।

वे स्पेन के वामपंथी सरकार से अपने वादे को पूरा करने और पूर्ववर्ती रूढ़िवादी प्रशासन द्वारा पारित जन सुरक्षा कानून को वापस लेने की मांग कर रहे थे जिसका उपयोग हासेल एवं अन्य कलाकारों पर अभियोजन चलाने के लिए किया गया।

हासेल को मंगलवार को सुनाई गई नौ महीने कारावास की सजा से स्पेन के युवक क्षुब्ध एवं निराश हैं। यूरोपीय संघ में सबसे ज्यादा बेरोजगारी की दर स्पेन में ही है।

बार्सिलोना में प्रदर्शन के दौरान 26 वर्षीय छात्र पाब्लो कास्टीला ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि पाब्लो हासेल और अन्य रैपर को इस सरकार द्वारा राजनीतिक रूप से हिरासत में लेना अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर यह घोर हमला है।’’

एपी नीरज नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers