पेट्रोल-डीजल के दाम फिर बढ़े, दिल्ली में पहली बार पेट्रोल की कीमत 85 रुपये के पार, मुंबई में 92 रुपये के करीब | Petrol price crosses Rs 85 for first time in Delhi, close to Rs 92 in Mumbai

पेट्रोल-डीजल के दाम फिर बढ़े, दिल्ली में पहली बार पेट्रोल की कीमत 85 रुपये के पार, मुंबई में 92 रुपये के करीब

पेट्रोल-डीजल के दाम फिर बढ़े, दिल्ली में पहली बार पेट्रोल की कीमत 85 रुपये के पार, मुंबई में 92 रुपये के करीब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : January 19, 2021/9:45 am IST

नई दिल्ली, 19 जनवरी (भाषा) सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों ने लगातार दूसरे दिन कीमतों में बढ़ोतरी की। इससे राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को पेट्रोल की कीमत पहली बार 85 रुपये प्रति लीटर के स्तर को पार कर गई, जबकि डीजल रिकॉर्ड ऊंचाई के नजदीक पहुंच गया।

पढ़ें- राहुल गांधी का बड़ा बयान! ‘मैं साफ सुथरा आदमी हूं..ये लोग मुझे छू नहीं सकते..हॉ गोली मार सकते हैं’

तेल विपणन कंपनियों द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक पेट्रोल और डीजल की कीमतों में प्रति लीटर 25 पैसे की बढ़ोतरी की गई है। इसके साथ ही पेट्रोल की कीमत दिल्ली में 85.20 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 91.80 रुपये प्रति लीटर हो गई। ताजा बदलावों के बाद डीजल की कीमत दिल्ली में 75.38 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 82.13 रुपये प्रति लीटर है।

पढ़ें- कार की पिछली सीट पर बैठे पैसेंजर को भी लगाना होगा स…

पेट्रोल और डीजल की कीमत में सोमवार को भी 25 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी। मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमतें रिकॉर्ड ऊंचाई पर हैं, जबकि दिल्ली में पेट्रोल की कीमत पहली बार 85 रुपये प्रति लीटर के पार हुई है। दिल्ली में डीजल चार अक्टूबर 2018 को 75.45 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर था।

पढ़ें- WhatsApp की गोपनीयता नीति में होगा बदलाव ? सरकार कर…

सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईओसी), भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) ने छह जनवरी को लगभग एक महीने बाद कीमतों की दैनिक समीक्षा शुरू की थी। तब से पेट्रोल के दाम में 1.49 रुपये और डीजल में 1.51 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो चुकी है।