टीके बरबाद करने के आरोपी फार्मासिस्ट को तीन साल की सजा | Pharmacist accused of ruining vaccines sentenced to three years

टीके बरबाद करने के आरोपी फार्मासिस्ट को तीन साल की सजा

टीके बरबाद करने के आरोपी फार्मासिस्ट को तीन साल की सजा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : June 9, 2021/5:31 am IST

मिलवॉकी, नौ जून (एपी) कोविड-19 टीके की 500 से अधिक खुराकों को बरबाद करने वाले, विस्कोंसिन के एक पूर्व फार्मासिस्ट को मंगलवार को तीन साल की जेल की सजा सुनाई गई। स्टीवन ब्रांडेनबर्ग (46) ने उपभोक्ता उत्पाद में छेड़छाड़ करने के प्रयास का अपना दोष फरवरी में स्वीकार किया था।

ब्रांडेनबर्ग ने माना था कि मिलवॉकी के उत्तर में स्थित ऑरोरा मेडिकल सेंटर में उसने मॉडर्ना के टीकों को कई घंटे तक रेफ्रिजरेटर से बाहर रखा था। सजा मिलने से पहले एक बयान में उसने कहा कि वह ‘‘बहुत शर्मिंदा’’ है तथा जो कुछ उसने किया, उसकी जिम्मेदारी लेता है। मिलवॉकी जर्नल सेंटीनेल में बताया गया है कि फार्मासिस्ट ने अपने सहकर्मियों, परिवार और समुदाय से अपने कृत्य के लिए माफी मांगी।

ऑरोरा ने बताया कि बेकार किए गए ज्यादातर टीकों को नष्ट कर दिया गया हालांकि तब तक 57 लोगों को इनमें से कुछ टीके लगाए जा चुके थे। माना जा रहा है कि ये खुराकें अब भी प्रभावी हैं। लेकिन इन्हें लेकर कई सप्ताह तक चली अनिश्चितता की स्थिति से टीका लेने वाले चिंतित हो गए थे।

एपी

मानसी मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)