पिज्जा की दुकान के मालिक ने अवैध तरीके से अर्ध स्वचालित राइफल पाकिस्तान भेजने का अपराध कबूला | Pizza shop owner pleads guilty to illegally sending semi-automatic rifle to Pakistan

पिज्जा की दुकान के मालिक ने अवैध तरीके से अर्ध स्वचालित राइफल पाकिस्तान भेजने का अपराध कबूला

पिज्जा की दुकान के मालिक ने अवैध तरीके से अर्ध स्वचालित राइफल पाकिस्तान भेजने का अपराध कबूला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : July 17, 2021/4:42 am IST

(ललित के झा)

वाशिंगटन, 17 जुलाई (भाषा) अमेरिका में पिज्जा की दुकान चलाने वाले पाकिस्तानी मूल के व्यक्ति ने अर्ध स्वचालित राइफल, उसके पुर्जे और सामान अवैध रूप से पाकिस्तान निर्यात करने के मामले में अपना अपराध स्वीकार किया है।

कामरान अशफाक मलिक (35) और सह आरोपी वालीद अफताब (22) अमेरिका से सामानों की अवैध तस्करी के मामले में 10 साल की सजा का सामना कर रहे हैं। अफताब 19 दिसंबर, 2014 को इन्हीं आरोपों में अपना अपराध स्वीकार कर चुका है।

संघीय अभियोजनकर्ताओं के अनुसार मलिक अपर मार्लबोरो में पिज्जा की एक दुकान का मालिक है। वहीं पाकिस्तान के लाहौर में भी उसका घर है। अफताब इसी दुकान में काम करता था।

मलिक के याचिका समझौते के अनुसार उसने सितंबर और अक्टूबर 2012 के बीच विभिन्न आग्नेयास्त्रों और इससे जुड़े सामानों की ब्रिक्री करने वालों से करीब 48 एआर-15 100 कारतूस की खरीद की या इस तरह के खरीद में शामिल रहा।

संघीय अभियोजनकर्ताओं के अनुसार प्रतिवादियों ने ऐसी वस्तुओं के निर्यात के लिए कभी जरूरी लाइसेंस हासिल नहीं किए थे।

अदालत में दिए गए दस्तावेजों के मुताबिक 28 नवंबर 2012 को संयुक्त अरब अमीरात के दुबई में हवाईअड्डे पर नियमित जांच के दौरान बिना निर्यात लाइसेंस के पाकिस्तान में निर्यात के लिये प्रतिबंधित हथियारों के पुर्जे पैकेज में पाए जाने के बाद यह मामला सामने आया था।

भाषा स्नेहा प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)