इस हवाईअड्डे पर आपात स्थिति में उतरा विमान, लैंडिंग गियर में खराबी से मुख्य रनवे पर ही अटका | Plane, passengers safe at Chennai airport in case of emergency

इस हवाईअड्डे पर आपात स्थिति में उतरा विमान, लैंडिंग गियर में खराबी से मुख्य रनवे पर ही अटका

इस हवाईअड्डे पर आपात स्थिति में उतरा विमान, लैंडिंग गियर में खराबी से मुख्य रनवे पर ही अटका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : November 17, 2020/12:58 pm IST

चेन्नई, 17 नवंबर (भाषा) बेलगांव से मैसूर जा रहा ट्रूजेट एयरलाइंस का एक विमान बीती रात यहां एक हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतरा। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि विमान के लैंडिंग गियर में कुछ गड़बड़ी आ गई थी और उतरने के बाद यह विमान मुख्य रनवे पर ही अटक गया। इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

read more:कर्नाटक सरकार ने टोयोटा किर्लोस्कर के बिदादी संयंत्र के कर्मचारियों की हड़ताल…

पीआईबी की एक विज्ञप्ति में कहा गया कि विमान में चालक दल के पांच सदस्यों के साथ ही एक नवजात समेत 52 यात्री थे। सभी को रनवे से सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया। इसमें कहा गया कि विमान ने बेलगांव से मैसूर के लिये उड़ान भरी थी लेकिन लैंडिंग गियर में गड़बड़ी की वजह से इसे चेन्नई में उतारा गया। यहां मुख्य रनवे पर सुरक्षित उतरा विमान आगे नहीं बढ़ सका क्योंकि उसके लैंडिंग गियर में खराबी आ गई थी।

read more: नीदरलैंड इकाई की जांच-परख दो माह पूरी कर लेगा खरीदार:टाटा स्टील सी…

विज्ञप्ति में कहा गया, “विमान रात नौ बजकर आठ मिनट पर चेन्नई हवाईअड्डे पर उतरा था, और वहां से उसे हैंगर में नहीं ले जाया जा सका, वह मुख्य रनवे पर ही अटक गया।” इसमें कहा गया कि बाद में विमान को पार्किंग स्थल पर खींचकर ले जाया गया। हवाईअड्डे के मुख्य रनवे के फंसे होने की वजह से दूसरे रनवे से उड़ानों का संचालन किया गया और इस दौरान नौ उड़ानें यहां सुरक्षित तरीके से उतरीं। घटना के करीब एक घंटे बाद मुख्य रनवे पर संचालन शुरू हो सका।

read more: बढ़ती मांग से रिफाइंड सोयातेल वायदा कीमतों में तेजी

विज्ञप्ति में कहा गया कि इस दौरान एक बोइंग 787 विमान को घटना की वजह से बेंगलुरु डायवर्ट किया गया क्योंकि उसके यहां उतरने के लिये मुख्य रनवे के इस्तेमाल की जरूरत पड़ती। विज्ञप्ति में कहा गया कि हवाईअड्डे के आपातकालीन सेवा दल को तत्काल सतर्क किया गया और विमान के उतरने के साथ ही वे कार्रवाई के लिये मुस्तैद थे। इस बीच सोशल मीडिया पर विमान के क्षतिग्रस्त लैंडिग गियर की तस्वीरें वायरल हो गईं। इस मामले पर ट्रूजेट की तरफ से फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।