नोएडा में अडाणी समूह सहित 13 कंपनियों को भूखंड आवंटित | Plots allotted to 13 companies including Adani Group in Noida

नोएडा में अडाणी समूह सहित 13 कंपनियों को भूखंड आवंटित

नोएडा में अडाणी समूह सहित 13 कंपनियों को भूखंड आवंटित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : April 15, 2021/5:32 am IST

नोएडा, 15 अप्रैल (भाषा) नोएडा प्राधिकरण ने बुधवार को साक्षात्कार के आधार पर अडाणी समूह सहित 13 कंपनियों को नोएडा में भूखंडों का आवंटन किया, जिसके तहत कुल 3,870 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा और 48,512 लोगों को रोजगार मिलेगा।

नोएडा प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी अविनाश त्रिपाठी ने बताया कि आवेदन पत्रों की जांच के बाद साक्षात्कार और निर्धारित मानकों को ध्यान में रखकर आवंटन समिति ने कुल 13 आवेदकों को पात्र मानते हुए भूखंड आवंटन की संस्तुति की है। इन कंपनियों को सेक्टर 80, 145, 140-ए और सेक्टर 151 में भूमि का आवंटन किया जाएगा।

नोएडा में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए भूखंडों के आवंटन की योजना इस साल एक फरवरी को लाई गई थी। आवेदन की अंतिम तिथि 21 फरवरी निर्धारित थी।

उन्होंने बताया कि विभिन्न श्रेणियों में कुल 66 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से एक आवेदन को ब्रॉशर के नियम एवं शर्तों पर खरा न उतरने पर निरस्त कर दिया गया था।

इस आवंटन में अडानी इंटरप्राइजेज लिमिटेड को सेक्टर 80 में 39,146 वर्ग मीटर का भूखंड आवंटित किया गया है। कंपनी नोएडा में डाटा सेंटर विकसित करेगी। कंपनी इस परियोजना पर ढाई हजार करोड़ निवेश करेगी। निवेश की दृष्टि से यह सुपर मेगा श्रेणी की परियोजना होगी। इस भूखंड आवंटन से प्राधिकरण को 71 करोड़ का राजस्व मिलेगा।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा वीवेटेक्स प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड, इक्वाइन टेक न्यूट्री केयर, एलएलपी आरएएफ सटेशनरी मैन्यूफैक्चर्सस कंपनी, रोटो पंप्स लिमिटेड, केके फ्रे गरेंसस एलएलपी, सावी लेदर, मिठास स्वीट्स एंड रेस्टोरेंट, एडोरा टैक्स, वेस्टवे इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड और धामपुर एल्को केम प्राइवेट लिमिटेड को भूमि आवंटित की गई है।

भाषा रंजन पाण्डेय

पाण्डेय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers