‘किल द बिल’ प्रदर्शन के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प, 107 लोग गिरफ्तार | Police and protesters clash during 'Kill the Bill' demonstration, 107 people arrested

‘किल द बिल’ प्रदर्शन के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प, 107 लोग गिरफ्तार

‘किल द बिल’ प्रदर्शन के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प, 107 लोग गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : April 4, 2021/3:57 pm IST

(अदिति खन्ना)

लंदन, चार अप्रैल (भाषा) पुलिस की शक्तियां बढ़ाने संबंधी सरकार की योजनाओं के खिलाफ मध्य लंदन में हुए ‘किल द बिल’ प्रदर्शन के दौरान पुलिस अधिकारियों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पों के बाद कम से कम 107 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने कहा कि मेट्रोपोलिटन पुलिस ने प्रदर्शनकारियों की भीड़ को तितर-बितर करने का प्रयास किया और इस दौरान पुलिस पर पत्थर एवं अन्य वस्तुएं फेंकी गईं। इससे पहले पुलिस ने बताया था कि झड़प के दौरान कम से कम 10 अधिकारी घायल हो गए।

मेट्रोपोलिटन पुलिस ने रविवार को बताया कि पुलिस पर हमला करने और शांति भंग करने समेत विभिन्न अपराधों के लिए गिरफ्तारियां की गईं।

लंदन के ‘पार्लियामेंट स्क्वैयर’ में शनिवार को पुलिस अभियान का नेतृत्व करने वाले कमांडर एडे एडेलेकन ने कहा कि अधिकतर प्रदर्शनकारियों ने सामाजिक दूरी का पालन किया और पुलिस के निर्देशों का पालन किया, लेकिन कुछ प्रदर्शनकारियों ने अधिकारियों की बात मानने से इनकार कर दिया।

प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए पुलिस की शक्तियां बढ़ाने से संबंधित विधेयक के खिलाफ ब्रिटेन में विभिन्न स्थानों पर प्रदर्शन हो रहे हैं, जिन्हें ‘किल द बिल’ नाम दिया गया है।

पुलिस और अपराध विधेयक के विरोध में ‘किल द बिल’ प्रदर्शन बर्मिंघम, लीवरपुल, मैनचेस्टर, ब्रिस्टल, न्यूकैसल, ब्राइटन, बॉर्नेमाउथ, वेमाउथ और लूटन में भी हुए।

लंदन में प्रदर्शन को संबोधित करने वालों में लेबर पार्टी के पूर्व नेता जेरेमी कोर्बिन भी थे, जिन्होंने कहा कि इस विधेयक के कारण पुलिस की अनुमति के बगैर प्रदर्शन नहीं किया जा सकेगा।

उन्होंने वहां मौजूद भीड़ से कहा, ‘‘प्रदर्शन के अधिकार के लिए खड़े होइए, अपनी आवाज सुनाने के अधिकार के लिए खड़े होइए।’’

भाषा नीरज नीरज दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers