प्रेमी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने आयी युवती का पुलिस ने थाने में कराया निकाह | Police arrest girl who came to register case against boyfriend

प्रेमी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने आयी युवती का पुलिस ने थाने में कराया निकाह

प्रेमी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने आयी युवती का पुलिस ने थाने में कराया निकाह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : July 17, 2021/6:23 am IST

बहराइच, 17 जुलाई (भाषा) उत्तर प्रदेश के बहराइच में पुलिस ने शिकायत लेकर थाने पहुंचे एक प्रेमी युगल का थाना परिसर में ही रीति रिवाजों के साथ निकाह करा दिया।

मामला बहराइच जिले में बौंडी थाने के तहत आने वाले रानीपुरवा गांव का है। ग्रामीणों के अनुसार, शाहिद अली नामक युवक का गांव की ही एक युवती से बीते एक साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। दोनों एक ही समुदाय के थे फिर भी इनके परिवार वाले खास तौर पर लड़के के घर वाले शादी के लिए राजी नहीं थे। दोनों पक्ष आए दिन झगड़ते थे और कभी-कभी एक दूसरे की शिकायत लेकर थाने पहुंच जाते थे।

शुक्रवार को युवती अपने प्रेमी के खिलाफ ही मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाने पहुंच गयी और वहीं दूसरा पक्ष भी लड़की के घर वालों की शिकायत लेकर थाने पहुंचा।

थानाध्यक्ष मनोज कुमार राय ने दोनों परिवारों के बड़े-बुजुर्गों और गांव के संभ्रांत जनों को थाने बुलाया। पुलिस अधिकारियों ने दोनों परिवारों में सुलह करायी और आनन-फानन में काजी बुलाए तथा शुक्रवार शाम को थाने में ही प्रेमी युगल का निकाह करा दिया गया।

भाषा सं जफर पवनेश गोला

गोला

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)