पुलिस ने राजकीय बालिका गृह से गायब 12 बालिकाओं को बरामद किया, छह कर्मचारियों के निलंबन का आदेश | Police recover 12 missing girls from Government Girls' Home, order suspension of six employees

पुलिस ने राजकीय बालिका गृह से गायब 12 बालिकाओं को बरामद किया, छह कर्मचारियों के निलंबन का आदेश

पुलिस ने राजकीय बालिका गृह से गायब 12 बालिकाओं को बरामद किया, छह कर्मचारियों के निलंबन का आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : July 22, 2021/5:09 am IST

बलिया (उप्र) 22 जुलाई (भाषा) पुलिस ने बलिया जिले के फेफना थाना क्षेत्र के निधरिया गांव में स्थित राजकीय बालिका गृह से गायब सभी 12 बालिकाओं बरामद कर लिया है। इस मामले में लापरवाही बरतने पर छह कर्मचारियों को निलंबित करने के निर्देश दिए गए हैं।

जिला प्रोबेशन अधिकारी समर बहादुर सरोज ने बृहस्‍पतिवार को बताया कि फेफना थाना क्षेत्र के निधरिया गांव में स्थित राजकीय बालिका गृह से 20 जुलाई की देर रात्रि 12 बालिकाएं गायब हो गईं थी । पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए घटना के दो घंटे के अंदर ही 12 बालिकाओं को सकुशल बरामद कर लिया।

उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी अदिति सिंह ने इस मामले की जांच के लिए बुधवार को एक समिति गठित की थी जिसमें उप जिलाधिकारी सदर व जिला प्रोबेशन अधिकारी शामिल किये गए थे। समिति की जांच में इस मामले में घटना में प्रथम दृष्टया बालिका गृह पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात कर्मचारियों की लापरवाही सामने आई है।

सरोज के मुताबिक दो महिला होमगार्ड रमावती देवी व लीला देवी, दो पुरुष होमगार्ड हंसराज यादव व छोटे लाल यादव तथा दो विभागीय कर्मचारी राजेश व बीरबल यादव को निलंबित कर विभागीय कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया है।

भाषा सं आनन्‍द निहारिका शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)