मुस्लिमों के समर्थन के बिना BJP के खिलाफ राजनीतिक मोर्चा संभव नहीं, AIMIM नेता ने साधा शरद पवार पर निशाना | Political front against BJP is not possible without the support of Muslims AIMIM leader targets Sharad Pawar

मुस्लिमों के समर्थन के बिना BJP के खिलाफ राजनीतिक मोर्चा संभव नहीं, AIMIM नेता ने साधा शरद पवार पर निशाना

मुस्लिमों के समर्थन के बिना BJP के खिलाफ राजनीतिक मोर्चा संभव नहीं, AIMIM नेता ने साधा शरद पवार पर निशाना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : June 23, 2021/2:45 pm IST

औरंगाबाद, 23 जून (भाषा) । एआईएमआईएम नेता इम्तियाज जलील ने बुधवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार पर निशाना साधा और कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ कोई भी राजनीतिक मोर्चा मुसलमानों की भागीदारी के बिना संभव नहीं है। पवार ने एक दिन पहले ही दिल्ली में विपक्षी नेताओं की बैठक की मेजबानी की थी। जलील ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) उत्तर प्रदेश और दिल्ली में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

read more: JEE Mains Exam Date 2021 : 17 जुलाई को होगी जेईई की परीक्षा, NEET परीक्षा को लेकर ये है अपडेट

औरंगाबाद के सांसद ने कहा, ‘‘अगर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ मोर्चा बनाया जा रहा है तो यह मुसलमानों के बिना मूर्त रूप नहीं ले सकता। देश में मुसलमान एआईएमआईएम के साथ खड़े हैं। अगर शरद पवार को लगता है कि मुसलमान राकांपा के साथ हैं तो उन्हें औरंगाबाद आना चाहिए और देखना चाहिए कि कितने मुसलमान हैं उसके साथ हैं।’’ उन्होंने कहा कि राकांपा का नेशनल कांफ्रेंस के साथ गठबंधन नहीं चलेगा। जलील ने कहा कि एआईएमआईएम उत्तर प्रदेश और दिल्ली में विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

read more: ऑस्ट्रेलियाई जेल से युवक की रिहाई के लिए जयशंकर का हस्तक्षेप चाहते …

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा और समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में मुस्लिम नेतृत्व को खत्म कर दिया है। जब आजम खान को जेल भेजा गया था, तो मुस्लिम नेताओं ने उन्हें छोड़ दिया था। उत्तर प्रदेश में गठबंधन करने और लड़ने के लिए सीटों की संख्या का निर्णय एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी द्वारा लिया जाएगा।’’ जलील ने आरोप लगाया कि ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।’’

read more: ज्योतिरादित्य सिंधिया कहां जा रहे हैं, किससे मिल रहे हैं? दौरे पर स…

उन्होंने कहा, ‘‘पिछली बार हमने सोचा था कि आम आदमी पार्टी (आप) हमारे (मुसलमानों) लिए बोलेगी, लेकिन दिल्ली दंगों ने खुलासा किया कि नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। दिल्ली के लोग इसे जानते हैं।’’ औरंगाबाद में स्थानीय निकाय चुनावों के बारे में बात करते हुए जलील ने कहा कि एआईएमआईएम गैर-मुस्लिम क्षेत्रों से भी चुनाव लड़ने की योजना बना रही है। उन्होंने कहा, ‘‘हमारी प्रतिद्वंद्वी शिवसेना भी गठबंधन की बात कर रही है, जबकि वे औरंगाबाद जिले को अपना गढ़ होने का दावा करते हैं।

read more: सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, 1 जुलाई से हटेगा ट्रांसफर प…

 

 
Flowers