राजद विधायक को झारखंड में पृथकवास में भेजने पर बिहार में सियासत तेज | Politics intensifies in Bihar over rjd MLA being sent to secessessessed in Jharkhand

राजद विधायक को झारखंड में पृथकवास में भेजने पर बिहार में सियासत तेज

राजद विधायक को झारखंड में पृथकवास में भेजने पर बिहार में सियासत तेज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : September 3, 2020/3:16 pm IST

पटना, तीन सितंबर (भाषा) बिहार में सत्ताधारी जनता दल (यूनाइटेड) और हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (एचएएम) ने झारखंड में राजद विधायक समता देवी को पृथकवास किये जाने को लेकर राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने झारखंड में अपने समर्थन वाली सरकार के प्रभाव का इस्तेमाल कर एक दलित महिला विधायक को “दंडित” करवाने का काम किया।

महागठबंध छोड़ राजग के पाले में जाने वाले एचएएम के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने आरोप लगाया कि राजद विधायक समता देवी दलित समाज से आती हैं इसलिए लालू यादव के इशारे पर उनको रांची में पृथकवास किया गया है ।

रिजवान का राजद नेताओं से सवाल पूछते हुए कहा कि उन्हें बताना चाहिए कि क़ाफ़िला लेकर लालू प्रसाद से मिलने गए तेजप्रताप यादव, अखिलेश सिंह को आखिर पृथकवास में क्यों नहीं भेजा गया। उन्होंने कहा, “क्या जेल में बैठ कर लालू प्रसाद दलितों को अपमानित करवा रहे हैं इसका जवाब राजद नेताओं को देना होगा।”

उन्होंने कहा कि समता देवी के साथ किए गए व्यवहार को लेकर हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी काफी दुखी हैं।

बिहार सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने पूछा है कि क्या दलित और महिला होने के कारण विधायक समता देवी को पृथकवास किया गया ?

उन्होंने कहा कि 28 अगस्त की रात्रि में लालू प्रसाद के पुत्र तेजप्रताप यादव को अन्य व्यक्तियों के साथ रांची के एक होटल में बिना पूर्व सूचना और पूर्व अनुमति प्राप्त किए बिना पाये गए लेकिन तेजप्रताप और उनके साथ के अन्य व्यक्तियों को पृथकवास में न भेजकर अपने पैतृक आवास बिहार के लिए निकलने की छूट दे दी गई जो कि आपदा प्रबंधन नियमों के विपरीत है।

राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने आरोपों को दरकिनार करते हुए कहा कि पड़ोसी राज्य में बिना किसी भेदभाव के कानून अपना काम कर रहा है।

उन्होंने कहा कि राजग नेताओं के पास मतदाताओं को अपने काम के माध्यम से दिखाने के लिए कुछ भी नहीं है, इसलिए वे आधारहीन आरोप लगा रहे हैं।

तिवारी ने कहा कि लालू जी रिम्स में किसी से नहीं मिल रहे हैं … मुझे नहीं पता कि कोई उनसे मिलने रांची क्यों जा रहा है।

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी राजद सुप्रीमो पर आरोप लगाया है कि वे सलाखों के पीछे से भी राजनीति करना जारी रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि आसन्न राज्य विधानसभा चुनावों के लिए 200 से अधिक टिकट के इच्छुक उम्मीदवारों का बायोडाटा भी लालू ने प्राप्त किया।

राजद झारखंड में झामुमो के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार का हिस्सा है। कांग्रेस भी इसका हिस्सा है।

गौरतलब है कि गया में बाराचट्टी क्षेत्र से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) विधायक समता देवी सड़क मार्ग से रांची पहुंची थीं और वहां के रिम्स अस्पताल में भर्ती लालू प्रसाद से मिलना चाहती थीं। हालांकि विधायक उनकी एक सहयोगी महिला एवं दो अंगरक्षकों के साथ बुधवार को चौदह दिन के लिए पृथकवास में भेज दिया था।

विधायक को उनके सहयोगी एवं अंगरक्षकों के साथ रांची के पास हटिया स्थित सरकारी अतिथिशाला में रखा गया है।

भाषा अनवर

प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers