छत्तीसगढ़ में गरीब परिवारों को जुलाई से नवम्बर तक मिलेगा निःशुल्क चावल | Poor families in Chhattisgarh to get free rice from July to November

छत्तीसगढ़ में गरीब परिवारों को जुलाई से नवम्बर तक मिलेगा निःशुल्क चावल

छत्तीसगढ़ में गरीब परिवारों को जुलाई से नवम्बर तक मिलेगा निःशुल्क चावल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : June 8, 2021/11:39 am IST

रायपुर, आठ जून (भाषा) छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य के गरीब परिवारों को जुलाई से नवंबर माह तक नि:शुल्क चावल देने का फैसला किया है।

राज्य के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को यहां बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना वायरस महामारी के कारण राज्य के गरीब परिवारों को जुलाई से नवम्बर माह तक निःशुल्क चावल प्रदान करने की घोषणा की है।

अधिकारियों ने बताया कि राज्य के सभी बीपीएल राशन कार्ड धारकों को जुलाई से नवम्बर तक पांच माह का चावल नि:शुल्क दिया जाएगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने राज्य खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत जारी सभी राशन कार्डों को पीएम गरीब कल्याण योजना के समकक्ष अतिरिक्त चावल भी देने की घोषणा की है।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री की इस घोषणा से राज्य के 67 लाख 90 हजार 987 राशनकार्ड धारक परिवारों के दो करोड़ 51 लाख 46 हजार 424 सदस्य लाभान्वित होंगे।

अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा राज्य के गरीब एवं जरूरतमंद परिवारों को राहत प्रदान करने के लिए सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत माह मई और जून में भी चावल का नि:शुल्क वितरण किया गया है।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री की आज की घोषणा से प्रदेश के अंत्योदय राशन कार्ड, प्राथमिकता वाले राशन कार्ड, अन्नपूर्णा राशन कार्ड और निराश्रित तथा नि:शक्तजन को जारी राशन कार्ड धारकों को लाभ मिलेगा। इसके साथ ही राज्य खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत जारी सभी राशन कार्डधारियों को पीएम गरीब कल्याण योजना के समकक्ष अतिरिक्त चावल भी प्रदान किया जाएगा।

भाषा संजीव वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers