बिजली मंत्री ने बिहार में एनटीवीसी की कई सामुदायिक सुविधाओं का उद्घाटन किया | Power Minister inaugurates several community facilities of NTVC in Bihar

बिजली मंत्री ने बिहार में एनटीवीसी की कई सामुदायिक सुविधाओं का उद्घाटन किया

बिजली मंत्री ने बिहार में एनटीवीसी की कई सामुदायिक सुविधाओं का उद्घाटन किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : September 12, 2020/2:15 pm IST

नयी दिल्ली, 12 सितंबर (भाषा) केंद्रीय बिजली मंत्री आर के सिंह ने शनिवार को एनटीपीसी द्वारा बिहार में विकसित कुछ सामुदायिक सुविधाओं का उद्घाटन किया। सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली कंपनी ने बयान में यह जानकारी दी।

इन सुविधाओं में तीन किलोमीटर की मेह-इंद्रपुरी बांध सड़क शामिल है। इससे औरंगाबाद के नबीनगर से पटना की दूरी 12 किलोमीटर घट जाएगी।

इसके अलावा मंत्री ने एनटीपीसी द्वारा तैयार दो सामुदायिक केंद्रों का उद्घाटन किया। इनका निर्माण बाढ़ कस्बे में 60 लाख रुपये की लागत से किया गया है। इन सामुदायिक केंद्रों से आसपास के गांवों के 13,500 लोगों को मदद मिलेगी।

एनटीपीसी ने कहा, ‘‘बिजली मंत्री आर के सिंह ने कंपनी द्वारा विकसित सुविधाओं का उद्घाटन किया। इन सुविधाओं का विकास एनटीपी बाढ़ (1320 मेगावॉट), नबीनगर पावर जेनरेशन कंपनी प्राइवेट लि. (एनपीजीसीएल), नबीनगर (660 मेगावॉट) और कांति बिजली उत्पादन निगम लि. (केबीयूएनएल) के आसपास किया गया है।’’

कांति में मंत्री ने बहु-प्रयोजनीय प्रवेश-परिसर का उद्घाटन किया। यह 610 मेगावॉट के केबीयूएनएल में आने वाले आगंतुकों पर नजर रखने में मदद करेगा।

भाषा अजय अजय मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)