ब्रिटिश मंत्री प्रीति पटेल से जुड़े नस्लीय वीडियो के मामले में दो लोगों के खिलाफ जांच | Probe against two men in racial video case involving British minister Priti Patel

ब्रिटिश मंत्री प्रीति पटेल से जुड़े नस्लीय वीडियो के मामले में दो लोगों के खिलाफ जांच

ब्रिटिश मंत्री प्रीति पटेल से जुड़े नस्लीय वीडियो के मामले में दो लोगों के खिलाफ जांच

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : June 9, 2021/3:53 pm IST

लंदन, नौ जून (भाषा) ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल पर निशाना साधने वाले एक नस्लवादी सोशल मीडिया वीडियो के संबंध में दो लोगों पर बुधवार को आपत्तिजनक संदेश भेजने के मामले में जांच शुरू की गयी।

ब्रिटेन की क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस (सीपीएस) ने कहा कि 28 वर्षीय जैक हैंडरसन और 26 साल के रॉबर्ट कमिंग पर इस साल जनवरी में भारतीय मूल की 49 वर्षीय कैबिनेट मंत्री पटेल पर निशाना साधकर बनाये गये वीडियो के बारे में शिकायत होने पर मामला दर्ज किया गया।

दोनों को 29 मई को अदालत में तलब किया गया था और अब उन्हें 29 जून को इंग्लैंड के ईस्ट मिडलैंड रीजन में नॉटिंघमशायर की मैन्सफील्ड मजिस्ट्रेट अदालत में पेश होना है।

अधिकारी जैनी स्मिथ ने कहा, ‘‘गृह मंत्री प्रीति पटेल पर निशाना साधकर वीडियो बनाने और जनवरी 2021 में सोशल मीडिया पर डालने के संबंध में शिकायतों के बाद सीपीएस ने नॉटिंघमशायर पुलिस को दोनों आरोपियों पर बेहद आपत्तिजनक संदेश भेजने के आरोप दर्ज करने को अधिकृत किया है।’’

भाषा

वैभव पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)