CISF ने कांस्टेबल को दी सौगात, 2100 कांस्टेबल को किया पदोन्नत | Promotion of 2100 Constables in CISF

CISF ने कांस्टेबल को दी सौगात, 2100 कांस्टेबल को किया पदोन्नत

CISF ने कांस्टेबल को दी सौगात, 2100 कांस्टेबल को किया पदोन्नत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : June 11, 2021/3:04 pm IST

नयी दिल्ली: देश में विभिन्न स्थानों पर पदस्थापित केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के 2100 कांस्टेबल को हेड कांस्टेबल के तौर पर पदोन्नति दी गयी है। अर्द्धसैन्य बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बारे में बताया। इन कर्मियों की पदोन्नति का आदेश कुछ समय पहले जारी किया गया था और यहां लोधी रोड स्थित सीजीओ कॉम्पलेक्स में बल के मुख्यालय समेत विभिन्न इकाइयों में इसके लिए समारोह का आयोजन हुआ।

Read More: जोश-जोश में कांग्रेस नेताओें ने नदी में फेंक दी बाइक, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती ​कीमत को लेकर कर रहे थे प्रदर्शन

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के प्रवक्ता ने बताया, ‘‘कोविड-19 महामारी और सामाजिक दूरी के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए दिल्ली-एनसीआर तथा इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात कुछ ही कांस्टेबल को समारोह के लिए मुख्यालय बुलाया गया।’’ सीआईएसएफ के कार्यवाहक महानिदेशक सुधीर कुमार सक्सेना और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस दौरान मौजूद थे। सक्सेना ने कर्मियों को बधाई दी और कहा कि नियमित पदोन्नति बल की क्षमताओं को बढ़ाने और कर्मियों को प्रोत्साहित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

Read More: छत्तीसगढ़ में तेजी से गिर रहा कोरोना का ग्राफ, आज 15 संक्रमितों की मौत, 741 नए संक्रमितों की पुष्टि

सीआईएसएफ की स्थापना 1969 में हुई थी और यह केंद्रीय गृह मंत्रालय के तहत काम करता है। सीआईएसएफ ताजमहल और लाल किला जैसे ऐतिहासिक स्थलों, इन्फोसिस जैसी निजी कंपनियों, दिल्ली मेट्रो, हवाई अड्डे, परमाणु प्रतिष्ठान जैसे महत्वपूर्ण स्थानों को सुरक्षा मुहैया कराता है।

Read More: धान का कटोरा ‘छत्तीसगढ़’ के किसान पैदा कर रहे Black Rice, इन ​बीमारियों के लिए है रामबाण