पंजाब के कांग्रेस सांसदों ने राजनीतिक हालात पर चर्चा के लिए दिल्ली में बैठक की | Punjab Congress MPs meet in Delhi to discuss political situation

पंजाब के कांग्रेस सांसदों ने राजनीतिक हालात पर चर्चा के लिए दिल्ली में बैठक की

पंजाब के कांग्रेस सांसदों ने राजनीतिक हालात पर चर्चा के लिए दिल्ली में बैठक की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : July 18, 2021/1:00 pm IST

नयी दिल्ली, 18 जुलाई (भाषा) पंजाब में पार्टी के भीतर गुटबाजी का सामना कर रही कांग्रेस के राज्य के 11 में से नौ सांसदों ने रविवार को प्रताप सिंह बाजवा के आवास पर बैठक की और बताया गया कि उन्होंने मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा की।

यह बैठक ऐसे वक्त हुई है जब मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ चल रहे टकराव के बीच नवजोत सिंह सिद्धू को पार्टी की प्रदेश इकाई का प्रमुख बनाए जाने की चर्चा है। हालांकि, सांसदों ने कहा कि सोमवार से शुरू हो रहे संसद के मॉनसून सत्र में उठाए जाने वाले मुद्दों पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई गई। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शाम को पार्टी सांसदों की बैठक कर रही हैं।

पार्टी में फेरबदल से पहले रणनीति बनाने के लिए सिंह और सिद्धू द्वारा चंडीगढ़ और पंजाब में अन्य जगहों पर कई बैठकें हुई हैं। सिंह ने सिद्धू को प्रदेश इकाई का प्रमुख बनाए जाने के लिए पार्टी नेतृत्व के सामने कुछ शर्तें रखी हैं, जिसमें सिद्धू का उनके खिलाफ किए गए हमलों के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगना शामिल है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नए अध्यक्ष की नियुक्ति के बारे में पूछे जाने पर बाजवा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा किया गया कोई भी निर्णय सभी को स्वीकार्य होगा।’’ उन्होंने कहा कि संसद सत्र के मद्देनजर और उठाए जाने वाले मुद्दों पर चर्चा के लिए बैठक बुलायी गयी थी। बाजवा ने कहा कि पंजाब कांग्रेस में गुटबाजी नहीं है और नेतृत्व ने कहा है कि चुनाव मुख्यमंत्री के नेतृत्व में लड़ा जाएगा।

उन्होंने कहा कि जो भी पार्टी का नया प्रदेश प्रमुख होगा, वह पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री के साथ काम करेंगे। बाजवा भी मैदान में उतर चुके हैं और उन्होंने कई बैठकें की हैं। उन्होंने शनिवार शाम मुख्यमंत्री के साथ बैठक की। पार्टी के कुछ नेता कह रहे हैं कि अगर एक जाट सिख को पीसीसी प्रमुख बनाया जाना है, तो बाजवा को क्यों नहीं, जो पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रह चुके हैं।

लोकसभा सदस्य मनीष तिवारी ने बैठक के दौरान पार्टी के सांसदों की एक तस्वीर ट्वीट की और कहा कि पंजाब के लोकसभा और राज्यसभा सदस्यों ने पंजाब की स्थिति और मुद्दों पर चर्चा करने के लिए मुलाकात की। बाजवा के आवास पर मौजूद पार्टी के सांसदों में परनीत कौर, शमशेर सिंह दुल्लो, रवनीत सिंह बिट्टू, गुरजीत सिंह औजला, जसबीर सिंह गिल, चौधरी संतोख सिंह और मोहम्मद सादिक के अलावा तिवारी और बाजवा शामिल थे।

भाषा आशीष दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)