पंजाब पुलिस ने खालिस्तान समर्थक आतंकी गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया | Punjab police arrest two members of pro-Khalistan terror gang

पंजाब पुलिस ने खालिस्तान समर्थक आतंकी गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया

पंजाब पुलिस ने खालिस्तान समर्थक आतंकी गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : September 15, 2020/12:04 pm IST

चंडीगढ़, 15 सितंबर (भाषा) पंजाब पुलिस ने मंगलवार को खालिस्तान समर्थक एक आतंकी गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार करने का दावा किया है।

पुलिस की ओर से यहां जारी एक वक्तव्य में यह जानकारी दी गई।

वक्तव्य में पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने कहा कि आरोपियों के पास से 0.32 कैलिबर की चार पिस्तौलें, एक नौ मिलीमीटर पिस्तौल, एक रिवाल्वर, आठ कारतूस, कई मोबाइल फोन और एक इंटरनेट डोंगल बरामद किया गया।

गुप्ता ने कहा कि कुछ खालिस्तान समर्थकों द्वारा राज्य में शांति का माहौल बिगाड़ने के मकसद से आतंकी वारदात अंजाम देने के बारे में गोपनीय सूचना मिलने पर कार्रवाई की गई और गिरोह का पर्दाफाश किया गया।

गुप्ता ने कहा कि सूचना के आधार पर पंजाब पुलिस ने बाहर से राज्य में आने वालों की सघन जांच का अभियान चलाया जिसके बाद हरजीत सिंह उर्फ राजू और शमशेर सिंह उर्फ शेरा को गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने कहा कि दोनों आरोपी तरन तारन के मियांपुर गांव के निवासी हैं।

डीजीपी ने कहा कि पुलिस दल ने आरोपियों को राजपुरा सरहिंद रोड पर स्थित एक होटल के पास से गिरफ्तार किया।

उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों के विरुद्ध कानून की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दायर किया गया है।

डीजीपी ने कहा कि प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्हें मध्य प्रदेश के बुरहानपुर से चार और हरियाणा के जींद जिले के सफीदों से दो हथियार मिले थे।

गुप्ता ने कहा कि आरोपी तरन तारन के सराय अमानत खान पुलिस थाने में दर्ज एक मामले में भी वांछित हैं।

प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि दोनों आरोपी पांच अन्य अपराधियों के साथ मिलकर पंजाब में किसी बड़े आतंकी हमले की योजना बना रहे थे।

इन पांच आरोपियों की पहचान शुभदीप सिंह उर्फ शुभ, अमृतपाल सिंह बाथ, रणदीप सिंह, गोल्डी और आशु के रूप में की गई है।

डीजीपी ने कहा कि शुभदीप सिंह अमृतसर की जेल में बंद है और वह खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स नामक आतंकी संगठन का “सक्रिय आतंकवादी” रहा है।

पुलिस ने बताया कि शुभदीप सिंह को अमृतसर के महावा गांव में चीन निर्मित एक ड्रोन बरामद होने के सिलसिले में 2019 में गिरफ्तार किया गया था।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने शुभदीप समेत आठ अन्य आरोपियों के विरुद्ध मोहाली की विशेष एनआईए अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया था।

भाषा यश शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers